ताज़ा खबर
 

ऐसी कौन सी चीज है जो हमें जीवन में दो बार फ्री मिलती है लेकिन तीसरी बार नहीं?

शरीर के किस हिस्से पर पसीना नहीं आता है। ऐसी कौन सी चीज है जो मात्र बोलने से ही टूट जाती है।

हम यहां आपको ट्रिकी सवालों के बारे में बता रहे हैं।

हम आपको यहां आज कुछ ऐसे सवालों के बारे में बताने जा रहे हैं जो सुनने में तो बहुत आसान लगते हैं लेकिन जब उनका जवाब ढूंढते हैं तो आसानी से नहीं मिलता। इसमे कुछ ऐसी चीजें भी शामिल हैं जिनका हम अपने दैनिक जीवन में उपयोग करते हैं। सबसे पहला सवाल है तीन लगातार दिनों के नाम बताइए पर बुधवार, शुक्रवार और रविवार नहीं आना चाहिए? तो इसका जवाब है यस्टरडे, टुडे और टुमॉरो। अगला सवाल है अगर कोई लाल पत्थर को नीले समुद्र में फेंकता है तो क्या होगा? तो इसका जवाब है पत्थर गीला होगा और डूब जाएगा।

दो जुड़वां बच्चे आदर्श और अनुपम का जन्म मई में हुआ था, लेकिन उनकी जन्मतिथि जून में है। वो कैसे संभव है? इस सवाल का जवाब है, क्योंकि मई एक स्थान का नाम है। ऐसी कौन सी चीज है जो हमें जीवन में दो बार फ्री मिलती है लेकिन तीसरी बार नहीं? तो इसका जवाब है दांत। जब आप सुबह उठे और पाया कि आप गर्भवती हैं तो आप पहले क्या करेंगे? तो इसका जवाब है कि मैं इस खुशखबरी को साझा करने के लिए अपने पति के पास लिए बहुत उत्साहित होकर दौड़ती हुई जाऊंगी।

हवाई जहाज से कूदने के बाद बिना पैराशूट के जेम्स बॉन्ड, जिंदा है,कैसे? इसका जवाब है क्योंकि हवाई जहाज रनवे पर था तब जेम्स बॉन्ड कूद गया। एक किसान के पास कुछ मुर्गे और बकरियां हैं अगर इन सबके कुल 90 सिर और 224 पैर हैं तो बकरियों की संख्या बताओ। तो इसका जवाब है 22 बकरियां होंगी। शरीर के किस हिस्से पर पसीना नहीं आता है तो इसका जवाब है होठ पर पसीना नहीं आता है। ऐसी कौन सी चीज है जो मात्र बोलने से ही टूट जाती है, तो इसका जवाब खामोशी है।

Next Stories
1 सीबीएसई और सीआइएससीई की परीक्षाएं स्थगित
2 कोरोना का विद्यार्थियों के जीवन पर पड़ रहा है विपरीत प्रभाव
3 कानून के क्षेत्र में बढ़ते अवसरों का उठाएं लाभ
ये पढ़ा क्या?
X