UPSC: आईएएस टीना डाबी की बहन रिया डाबी ने यूपीएससी एग्जाम में पाई 15वीं रैंक, इस कॉलेज से की है पढ़ाई

UPSC: रिया और टीना दोनों दिल्ली विश्वविद्यालय के लेडी श्रीराम कॉलेज के पूर्व छात्र हैं।

upsc toppers notes, upsc topper 2021, upsc topper 2020 list, ria dabi, ria dabi upsc, ria dabi age,
टीना डाबी ने वर्ष 2015 में इस प्रतिष्ठित परीक्षा में टॉप किया है। Ria and Tina Dabi. (Credit-Tina Dabi's Instagram handle)

UPSC: संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने 24 सितंबर, 2021 को सिविल सेवा परीक्षा 2020 का फाइनल रिजल्ट घोषित कर दिया है।। आईएएस अधिकारी टीना डाबी की छोटी बहन रिया डाबी ने इस एग्जाम में 15वीं रैंक हासिल की है। टीना डाबी ने वर्ष 2015 में इस प्रतिष्ठित परीक्षा में टॉप किया है। दिल्ली की रहने वाली रिया अपनी बहन के नक्शेकदम पर चली है।

रिया और टीना दोनों दिल्ली विश्वविद्यालय के लेडी श्रीराम कॉलेज के पूर्व छात्र हैं। आईएएस अधिकारी टीन डाबी ने अपनी छोटी बहन को इंस्टाग्राम के माध्यम से बधाई दी। टीने ने लिखा कि  “मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि मेरी छोटी बहन रिया डाबी को UPSC 2020 exam में 15वां स्थान मिला है।” आईएएस टीना डाबी वर्तमान में राजस्थान कैडर में संयुक्त सचिव वित्त (कर) के पद पर तैनात हैं।

सिविल सेवा परीक्षा का फाइनल रिजल्ट जारी, शुभम कुमार ने किया टॉप

टीना डाबी ने यूपीएससी 2015 में टॉप किया था। कश्मीर के रहने वाले अतहर खान ने 2015 में यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा में दूसरा स्थान हासिल किया था, जबकि टीना डाबी ने सिविल सेवा परीक्षा में टॉप किया था। टीना और अतहर ने 2018 में शादी के बंधन में बंध गए थे। हालांकि, 20 नवंबर, 2020 को इस जोड़े ने जयपुर की एक फैमिली कोर्ट में आपसी सहमति से तलाक के लिए अर्जी दी। 10 अगस्त 2021 को जयपुर की एक फैमिली कोर्ट ने आईएएस टॉपर्स टीना डाबी और अतहर खान को तलाक दे दिया।

वहीं UPSC 2020 exam के फाइनल रिजल्ट में  शुभम कुमार ने पहला, जागृति अवस्थी ने दूसरा और अंकिता जैन ने तीसरा स्थान हासिल किया। शुभम कुमार  ने आईआईटी बॉम्बे से बीटेक (सिविल इंजीनियरिंग) किया है। जागृति अवस्थी ओवरऑल सेकेंड रैंक हासिल करने वाली महिला उम्मीदवारों में टॉपर हैं। उन्होंने MANIT भोपाल से बीटेक (इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग) में ग्रेजुएशन किया है।

आयोग ने जारी किए एमटीएस एग्जाम के एडमिट कार्ड, 5 अक्टूबर से होगी परीक्षा

पढें एजुकेशन समाचार (Education News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट