UPSC Exam 2021: आयोग ने घोषित की इस परीक्षा की तारीख, जानिए कब मिलेगा एडमिट कार्ड

UPSC Exam 2021: मेन्स परीक्षा सफलतापूर्वक पास करने वाले उम्मीदवारों को 200 अंको के पर्सनैलिटी टेस्ट के लिए उपस्थित होना होगा।

UPSC, UPSC EXAM, UPSC ESE MAINS, UPSC ESE ADMIT CARD
इस परीक्षा के लिए उम्मीदवारों से 7 अप्रैल से 27 अप्रैल तक आवेदन मांगे गए थे।

UPSC Exam 2021: यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन (UPSC) ने इंजीनियरिंग सर्विसेज परीक्षा 2021 के माध्यम से विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए आयोजित मेन्स परीक्षा की तारीख घोषित कर दी है। जिन उम्मीदवारों ने मेन्स परीक्षा के लिए आवेदन किया था, वह अब परीक्षा आयोजित होने के तीन हफ्ते पहले आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे।

आधिकारिक नोटिस के अनुसार, आयोग द्वारा UPSC ESE Mains 2021 Exam देशभर में 21 नवंबर 2021 को आयोजित किया जाएगा। बता दें कि प्रीलिम्स परीक्षा का रिजल्ट आयोग की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर 6 अगस्त को जारी किया गया था। जबकि, प्रीलिम्स परीक्षा 18 जुलाई 2021 को आयोजित की गई थी। जिन उम्मीदवारों ने अभी तक अपना रिजल्ट नहीं चेक किया है, वह आयोग की वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं।

UPSC ESE Mains Exam Pattern की बात करें तो परीक्षा में इंजीनियरिंग विषय के दो पेपर होंगे। प्रत्येक पेपर 300 अंकों का होगा और पेपर लिखने के लिए उम्मीदवारों को 3 घंटे का समय दिया जाएगा। मेन्स परीक्षा सफलतापूर्वक पास करने वाले उम्मीदवारों को 200 अंको के पर्सनैलिटी टेस्ट के लिए उपस्थित होना होगा। विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट चेक कर सकते हैं।

बता दें कि UPSC ESE 2021 के माध्यम से सिविल इंजीनियरिंग, मैकेनिकल इंजीनियरिंग, इलेक्ट्रॉनिक्स और टेलीकम्युनिकेशन इंजीनियरिंग के कुल 215 पदों पर भर्ती की जाएगी। इसके लिए उम्मीदवारों से 7 अप्रैल से 27 अप्रैल तक आवेदन मांगे गए थे।

पढें एजुकेशन समाचार (Education News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट