ताज़ा खबर
 

UPSC Combined Geo-Scientist prelims 2020: upsc.gov.in से ऐसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड, 19 जनवरी को होगा प्रिलिमिनरी एग्जाम

UPSC Combined Geo-Scientist prelims 2020: यूपीएससी कंबाइंड Geo-Scientist प्रिलिमनरी, 400 मार्क्स का ऑब्जेक्टिव टाइप कंप्यूटर बेस्ड एग्जाम होगा, जिसमें दो पेपर होंगे। इस परीक्षा में प्राप्त अंकों को फाइनल मेरिट लिस्ट तैयार करने के लिए गिना जाएगा।

UPSC Combined Geo-Scientist prelims 2020: एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट- upsc.gov.in पर विजिट करें। (फोटो सोर्स- upsc.gov.in से स्क्रीनशॉट)

UPSC Combined Geo-Scientist prelims 2020: संघ लोक सेवा आयोग (Union Public Service Commission, UPSC) ने कंबाइंड Geo-Scientist प्रिलिमिनरी एग्जाम 2020 के एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। जिन उम्मीदवारों ने इस परीक्षा के लिए अप्लाई किया था, वे यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट- upsc.gov.in पर विजिट करके अपना हॉल टिकट डाउनलोड कर सकते हैं। एडमिट कार्ड डाउनलोड करने का लिंक 19 जनवरी, 2020 तक वेबसाइट पर एक्टिव रहेगा। परीक्षा 19 जनवरी को दो शिफ्ट्स में आयोजित की जानी है, पहली शिफ्ट सुबह 9:30 बजे से 11:30 बजे तक और दूसरी शिफ्ट दोपहर 2 से 4 बजे तक होगी। सुबह की शिफ्ट के लिए उम्मीदवारों को सुबह 8 बजे तक और दोपहर की शिफ्ट के लिए उम्मीदवारों को 30:30 बजे तक एग्जाम सेटंर्स पर रिपोर्ट करना होगा।

UPSC कंबाइंड Geo-Scientist प्रिलिमिनरी एग्जाम 2020: यहां जानें कैसे डाउनलोड करें अपना एडमिट कार्ड

चरण 1: एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट- upsc.gov.in पर विजिट करें।

चरण 2: होम पेज पर ‘download admit card’ के लिंक पर क्लिक करने होगा।

चरण 3: अब अपना रजिस्ट्रेशन नंबर और रोल नंबर दर्ज करें।

चरण 4: इसके बाद, आपका एडमिट कार्ड स्क्रीन पर खुल जाएगा।

चरण 5: उम्मीदवार एडमिट कार्ड डाउनलोड करके भविष्य के लिए एक प्रिंट आउट कॉपी अपने पास रख लें।

प्रिलिमिनरी, 400 मार्क्स का ऑब्जेक्टिव टाइप कंप्यूटर बेस्ड एग्जाम होगा, जिसमें दो पेपर होंगे। इस परीक्षा में प्राप्त अंकों को फाइनल मेरिट लिस्ट तैयार करने के लिए गिना जाएगा। इस परीक्षा में क्वालीफाई होने वाले उम्मीदवारों ही मेन्स एग्जाम में शामिल होंगे। मेन्स एग्जाम में प्रत्येक स्ट्रीम के लिए तीन पेपर होंगे और सभी पेपर वर्णनात्मक प्रकार के होंगे। इस परीक्षा के अंकों को भी फाइनल मेरिट तय करने के लिए गिना जाएगा।

बता दें कि मेन्स एग्जाम 27 और 28 जून, 2020 को आयोजित की जाएगी। यूपीएससी जियो-साइंटिस्ट 2020 परीक्षा के जरिए भू-वैज्ञानिक (Geologists), भूभौतिकीविद् (Geophysicists), रसायनज्ञ (Chemists) और जूनियर हाइड्रो-जियोलॉजिस्ट (Junior Hydro-geologists) संगठन में कुल 102 पद भरे जाएंगे। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार यूपीएससी की आधिकारिक साइट पर विजिट कर सकते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 IBPS Clerk Prelims Result 2019 Date: इस दिन जारी होंगे रिजल्‍ट, यहां मिलेगा डाउनलोड करने का डायरेक्‍ट लिंक
2 RRB NTPC: किस विषय से आएंगे कितने नंबर के सवाल, जानिए कैसे करनी है तैयारी
3 UP Board Exam 2020: स्‍कूलों की छुट्टी के चलते अटकी हुई हैं प्रैक्टिकल परीक्षाएं, बोर्ड लेने जा रहा है अब ये फैसला
ये पढ़ा क्या?
X