ताज़ा खबर
 

UPSC CSE Final Result 2019: यूपीएससी सीएसई का फाइनल रिजल्ट जारी, जानिए किसने किया टॉप

UPSC Civil Services Final Result 2019: रिटिन और इंटरव्यू के आधार पर आयोग ने मेरिट के क्रम में लिस्ट जारी की है। प्रदीप सिंह ने UPSC सिविल सेवा (मुख्य) परीक्षा 2019 में टॉप किया है।

upsc civil services, upsc civil services final result, upsc civil services 2019, upsc civil services 2019 resultब्रेक-अप के मुताबिक नियुक्ति के लिए कुल 829 उम्मीदवारों की सिफारिश की गई है।

Union Public Service Commission (UPSC) ने 2019 सिविल सर्विस एग्जाम पास करने वालों के लिए प्रॉविजनल अपॉइन्टमेंट लिस्ट जारी कर दी है। सिविल सर्विस एग्जामिनेशन 2019 का रिटिन एग्जाम सितंबर 2019 में हुआ था। इसमें पास होने वालों का इंटरव्यू फरवरी-अगस्त में आयोजित किया गया था। रिटिन और इंटरव्यू के आधार पर आयोग ने मेरिट के क्रम में लिस्ट  जारी की है। प्रदीप सिंह ने UPSC सिविल सेवा (मुख्य) परीक्षा 2019 में टॉप किया है, उसके बाद जतिन किशोर और प्रतिभा वर्मा शामिल हैं जो क्रमशः 2 वें और तीसरे स्थान पर हैं।

UPSC Civil Services Final Result 2019 Live: Check Update

ब्रेक-अप के मुताबिक नियुक्ति के लिए कुल 829 उम्मीदवारों की सिफारिश की गई है। इसमें जनरल कैटेगरी के 304, EWS कैटेगरी के 78, OBC के 251, SC कैटेगरी के 129 इसके अलावा ST कैटेगरी के 67 कैंडिडेट्स शामिल हैं। परीक्षा के लिए नियमों में निहित प्रावधानों पर विचार करने के साथ उपलब्ध रिक्तियों की संख्या के अनुसार विभिन्न सेवाओं में नियुक्ति की जाएगी। 66 उम्मीदवारों की उम्मीदवारी अनंतिम है जबकि 11 उम्मीदवारों के परिणाम को रोक दिया गया है।

UPSC ने अपने बयान में कहा था कि लॉकडाउन के चलते क्योंकि रेल सेवा पूरी तरह चालू नहीं है, इसलिए आयोग ने एकबारगी उपाय के तौर पर पर्सनैलिटी टेस्ट के लिए दिल्ली आने वाले कैंडिडेट्स को आने-जाने का मुआवजा देने का फैसला किया। यूपीएससी में प्रीलिम्स और मेन्स पास करने के बाद तीसरा पड़ाव इंटरव्यू का होता है। इस बार कोरोना काल होने के चलते यूपीएससी के कुछ इंटरव्यू स्थग‍ित कर दिए गए थे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 नीट सुपर स्पेशियलिटी के लिए करने जा रहे हैं आवेदन, ये हैं तारीख, डायरेक्ट लिंक
2 NEET SS 2020: आवेदन की प्रक्रिया शुरू, देखें एग्‍जाम पैटर्न और एप्लिकेशन का तरीका
3 सरकारी भर्ती 2020: सेना, पुलिस, बैंक से लेकर इन विभागों में चल रही भर्ती, यहां मिलेगी पूरी जानकारी
ये पढ़ा क्या?
X