ताज़ा खबर
 

UPSC ने जारी किए CISF असिस्टेंट कमांडर परीक्षा के नतीजे, upsc.gov.in पर यूं चेक करें

UPSC CISF Written Results: संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने CISF AC(EXE) LDCE 2018 की लिखित परीक्षा के परिणाम घोषित कर दिए हैं। अभ्यर्थी अपने रिजल्ट UPSC की आधिकारिक वेबसाइट पर देख सकते हैं।
UPSC CISF Written Results: UPSC की आधिकारिक वेबसाइट www.upsc.gov.in पर लॉगइन कर आप रिजल्ट देख सकते हैं।

संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने CISF AC(EXE) LDCE 2018 की लिखित परीक्षा के परिणाम घोषित कर दिए हैं। अभ्यर्थी अपने रिजल्ट UPSC की आधिकारिक वेबसाइट पर देख सकते हैं। परीक्षा 4 मार्च 2018 को हुई थी। बता दें UPSC ने CISF में 29 असिस्टेंट कमांडर (एक्जिक्यूटिव) पदों के लिए भर्ती का नोटिफिकेशन 6 दिसंबर 2017 को जारी किया था। इसके लिए परीक्षा के प्रवेश पत्र 16 फरवरी 2018 को जारी किए गए थे। वहीं अभ्यर्थी अब अपने प्रवेश पत्र वेबसाइट से हासिल कर सकते हैं। चलिए सबसे पहले जानते हैं रिजल्ट चेक करने का तरीका। सबसे पहले विजिट करें UPSC की आधिकारिक वेबसाइट www.upsc.gov.in पर।

होम पेज पर “Written Result: CISF AC(EXE) LDCE – 2018” के लिंक पर क्लिक करें। अब पीडीएफ फाइल लिंक पर क्लिक करें। एक पीडीएफ फाइल खुलेगी जिसमें चयनित उम्मीदवारों के रोल नंबर होंगे। अपना रोल नंबर चेक करने के लिए Ctrl+F टाईप कर सर्च बॉक्स में अपना रोल नंबर भरें।लिखित क्वॉलिफाई करने वाले उम्मीदवार फिजिकल स्टैंडर्ड टेस्ट, फिजिकल एफिशिएंसी टेस्ट और मेडिकल परीक्षा देंगे। CISF जल्द ही चयनित उम्मीदवारों को फिजिकल स्टैंडर्ड टेस्ट, फिजिकल एफिशिएंसी टेस्ट और मेडिकल परीक्षा की तिथि, समय और जगह की जानकारी उपलब्ध कराएगा।

अगर किसी चयनित उम्मीदवार में से किसी को सूचना नहीं मिलती है तो वे तुरंत CISF से संपर्क करें। अभ्यर्थियों के मार्क्स और परीक्षा से जुड़ी अन्य डिटेल्स भी कमीशन की वेबसाइट पर फाइनल रिजल्ट्स जारी होने के 30 दिनों के भीतर जारी की जाएंगी। फाइनल रिजल्ट्स यानी इंटरव्यू के बाद मार्क्स वेबसाइट पर 30 दिनों के लिए उपलब्ध रहेंगे। इसके अलावा उम्मीदवार अगर अपना एड्रेस चेंज कराना चाहते हैं तो वे CISF मुख्यालय: DG, CISF, ब्लॉक नंबर 13, CGO कॉम्प्लेक्स, लोधी रोड, नई दिल्ली-110003.

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App