ताज़ा खबर
 

UPSC CDS II 2019: आज से शुरू होगा आवेदन, 08 सितम्‍बर है परीक्षा की तिथि

UPSC CDS II Notification 2019: आवेदन लिंक आज 12 जून (बुधवार) को सक्रिय किया जाएगा। वेबसाइट पर डीटेल्‍ड नोटिफिकेशन भी आज ही जारी किया जाएगा। पिछले वर्षों की अधिसूचना के आधार पर, स्नातक की डिग्री वाले उम्मीदवार IMA और OTA के लिए आवेदन कर सकते हैं।

भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से चयनित उम्मीदवारों को भारतीय नौसेना अकादमी (आईएनए), वायु सेना अकादमी (एएफए), भारतीय सैन्य अकादमी (IMA) और ऑफिसर ट्रेनिंग अकादमी (OTA) की सेवा के लिए प्रशिक्षित किया जाएगा।

UPSC CDS II Notification 2019: संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) आज 12 जून (बुधवार) को संयुक्त रक्षा सेवा (CDS) II परीक्षा के लिए अधिसूचना जारी करेगा। आवेदन प्रक्रिया आज से शुरू होगी और 08 जुलाई (सोमवार), 2019 को समाप्त होगी। इच्छुक उम्मीदवार upsc.gov.in और upsconline.nic.in पर विजिट कर आवेदन कर सकते हैं। यूपीएससी नोटिस के अनुसार, परीक्षा 08 सितंबर (रविवार) को आयोजित की जाएगी।

यह वर्ष की दूसरी सीडीएस अधिसूचना है, इससे पहले UPSC CDS I 2019 के तहत 417 रिक्तियों को विज्ञापित किया गया था। भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से चयनित उम्मीदवारों को भारतीय नौसेना अकादमी (आईएनए), वायु सेना अकादमी (एएफए), भारतीय सैन्य अकादमी (IMA) और ऑफिसर ट्रेनिंग अकादमी (OTA) की सेवा के लिए प्रशिक्षित किया जाएगा।

UPSC CDS II Notification 2019: कैसे करें आवेदन – सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाएं। वेबसाइट के होमपेज पर UPSC CDS 2019 लिंक पर क्लिक करें। अब रजिस्‍ट्रेशन के भाग I में, अपनी बेसिक जानकारी दर्ज करें। भाग II में, परीक्षा केंद्र का चयन करें, पसंद भरें, अपना फोटो और हस्ताक्षर अपलोड करें तथा फीस जमा करें। अब अंत में अपना आवेदन पत्र सेव कर लें और आगे के संदर्भ के लिए इसका प्रिंट आउट ले लें।

आवेदन लिंक आज 12 जून (बुधवार) को सक्रिय किया जाएगा। वेबसाइट पर डीटेल्‍ड नोटिफिकेशन भी आज ही जारी किया जाएगा। पिछले वर्षों की अधिसूचना के आधार पर, स्नातक की डिग्री वाले उम्मीदवार IMA और OTA के लिए आवेदन कर सकते हैं। INA के लिए आवेदक के पास इंजीनियरिंग की डिग्री होनी चाहिए और AFA के लिए, कक्षा 12 पास और इंजीनियरिंग डिग्री धारक दोनों आवेदन कर सकते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X