ताज़ा खबर
 

UPPSC Recruitment 2019: 12वीं पास और 55 साल तक के कैंडिडेट कर सकते हैं यहां सरकारी नौकरी के लिए आवेदन

इसके लिए ऑब्जेक्टिव एग्जाम होगा। इसमें कुल 100 नंबर के 100 सवाल आएंगे। यह 100 सवाल 90 मिनट में पूरे करने होंगे। इस एग्जाम में निगेटिव मार्किंग भी होगी।

uppsc computer assistant, uppsc news, upsc full form, uppsc syllabus, uppsc result 2018, uppsc chairman, uppsc 2019 exam date, uppsc mains syllabus, uppsc calendar 2020, uppsc exam date, uppsc admit card, uppsc allahabad, uppsc ae, uppsc ae recruitmentसीधी भर्ती के मामले में कैंडिडेट्स ने दो साल के लिए प्रादेशिक सेना में सेवा की हो या N.C.C के “B” सर्टिफिकेट हो, ऐसे कैंडिडेट्स को प्राथमिकता दी जाएगी।

UPPSC Recruitment 2019: Uttar Pradesh Public Service Commission (UPPSC), उत्तर प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन ने कंप्यूटर असिस्टेंट के पदों को भरने के लिए आवेदन मांगे हैं। 18 से 40 साल के कैंडिडेट्स, जो कंप्यूटर साइंस में डिप्लोमा की योग्यता रखते हैं वह इस नौकरी के लिए आवेदन कर सकते हैं। दिव्यांग कैंडिडेट्स के लिए आयु सीमा में छूट दी गई है। ऐसे कैंडिडेट्स की आयु सीमा 55 साल है। चयन प्रक्रिया लिखित परीक्षा पर आधारित है। पात्र उम्मीदवार 16 दिसंबर 2019 से पहले इस पद के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। योग्य उम्मीदवारों को भर्ती करने के लिए UPPSC चयन प्रक्रिया निर्धारित करेगा जिसमें एग्जाम और इंटरव्यू आदि शामिल हैं। जो कैंडिडेट्स यूपीपीएससी के सभी चरणों में पास हो जाएंगे उन्हें नौकरी मिल जाएगी।

इस भर्ती प्रक्रिया से कुल 14 पद भरे जाने हैं। उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त संस्थान / विश्वविद्यालय से कंप्यूटर साइंस में डिप्लोमा के साथ इंटरमीडिएट परीक्षा पास होना चाहिए या डीओईएसीसी या एनआईईएलईटी सोसायटी से “O” लेवल के डिप्लोमा के साथ इंटरमीडिएट करना चाहिए। इस पद पर नौकरी के लिए एक्सपीरिएंस की जरूरत नहीं है। इन पदों पर नौकरी के लिए फ्रेशर ही अप्लाई कर सकते हैं। इन पदों पर सैलरी की बात करें तो इन पदों पर 5,200 से लेकर 20,200 रुपए महीने तक मिलेंगे।

सीधी भर्ती के मामले में कैंडिडेट्स ने दो साल के लिए प्रादेशिक सेना में सेवा की हो या N.C.C के “B” सर्टिफिकेट हो, ऐसे कैंडिडेट्स को प्राथमिकता दी जाएगी। इसके लिए ऑब्जेक्टिव एग्जाम होगा। इसमें कुल 100 नंबर के 100 सवाल आएंगे। यह 100 सवाल 90 मिनट में पूरे करने होंगे। इस एग्जाम में निगेटिव मार्किंग भी होगी। हर गलत जवाब के लिए 0.33 नंबर काटा जाएगा। इसके लिए कैंडिडेट्स https://uppsc.up.nic.in/ पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

Next Stories
1 आनंद कुमार की ‘Super 30’ के तर्ज पर होनहार युवकों की मदद, गरीब बच्चों के लिए मुफ्त में NEET की तैयारी कराएगा ये NGO
2 BHEL Recruitment 2020: 27 साल तक के 10वीं पास वालों के लिए निकलीं सरकारी नौकरी, यहां कीजिए आवेदन
3 Sarkari Naukri: कम पढ़े लिखे हैं तो क्या हुआ, पुलिस, बैंक समेत इन सरकारी नौकरियों के लिए कर सकते हैं आवेदन
यह पढ़ा क्या?
X