ताज़ा खबर
 

UPPRPB UP Police recruitment 2019: खुशखबरी! फायरमैन पदों पर आवेदन की तारीख बढ़ी, ऐसे करें अप्लाई

UPPRPB UP fireman recruitment 2018 -2019: UPPRPB के मुताबिक, उम्मीदवारों को एप्लिकेशन सबमिट करने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था। जिसकी शिकायतें बोर्ड को लगातार ई-मेल और पत्र द्वारा मिल रहे थी।

Author February 8, 2019 1:02 PM
ऑनलाइन आवेदन करने के लिए uppbpb.gov.in पर विजिट करें। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

UPPRPB UP fireman recruitment 2019: उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) ने फायरमैन (UP fireman recruitment) पदों आवेदन करने की अंतिम तिथि को बढ़ा दिया है। विभाग ने इस पद पर 2,065 वैकेंसी निकाली थी। ऑनलाइन आवेदन 22 जनवरी से शुरू हुए थे और आवेदन करने की आखिरी तारीख 9 फरवरी 2019 थी। लेकिन विभाग ने अब अंतिम तारीख को बढ़ाकर 16 फरवरी कर दिया है। यानी योग्य और इच्छूक उम्मीदवारों को 7 दिन का अधिक वक्त मिल गया है। अब एप्लिकेशन फीस जमा कराने की भी अंतिम तिथि 16 फरवरी है। नौकरी के इच्छुक उम्मीदवार uppbpb.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

UPPRPB के मुताबिक, आवेदन करने की आखिरी तारीख इसलिए बढ़ाई गई है, क्योंकि बहुत से उम्मीदवारों को एप्लिकेशन सबमिट करने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था। बोर्ड को इन दिक्कतें की शिकायतें लगातार ई-मेल और पत्र द्वारा मिल रहे थी। इनमें अंतिम तिथि को बढ़ाए जाने की मांग भी की जा रही थी। जिसके बाद बोर्ड ने सभी तथ्यों पर विचार करते हुए अंतिम तिथि को 9 फरवरी से 16 फरवरी बढ़ाया है।

ऐसे करें ऑनलाइन आवेदन: ऑनलाइन आवेदन करने के लिए uppbpb.gov.in पर विजिट करें। होम पेज से “उत्तर प्रदेश अग्निशमन सेवा में फायरमैन के पदों पर सीधी भर्ती-2018 आवेदन करने हेतु लिंक” पर क्लिक करें। अब एक नया वेब पेज खुलेगा। सबसे पहले “Click here for Registration” के लिंक पर क्लिक करें। डिटेल्स सबमिट कर अपना रजिस्ट्रेशन कराएं। अंत में आवेदन शुल्क का भुगतान करें। किसी प्रकार की सहायता के लिए आप टोल फ्री नंबर 18002669412 पर संपर्क कर सकते हैं। इसके अलावा uppbpb.gov.2018@gmail.com पर ई-मेल भी कर सकते हैं।

बता दें कि आवेदन करने के लिए एक उम्मीदवार का 12वीं पास होना जरूरी है। इसके अलावा आयु सीमा 18 से 22 साल के बीच होना जरूरी है। कुल 2065 फायरमैन पदों पर भर्ती की जाएगीं। फायरमैन का प्रतिमाह वेतन 21,700–69,100 रुपये है। उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और PST के आधार पर किया जाएगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App