ताज़ा खबर
 

UP Board Result 2017: एक क्लिक में जानें कहा और कैसे देखें सबसे पहले अपना रिजल्ट

UPMSP UP Board Result 2017: कुछ ही देर में 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा का आयोजन करवाने वाली संस्था उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद परीक्षा के नतीजे जारी कर देगा। बोर्ड रोल नंबर के आधार पर परीक्षा के नतीजे जारी किए जाएंगे।

UP Board Result 2017: उम्मीदवार एसएमएस के जरिए भी अपना रिजल्ट देख सकते हैं।

कुछ ही देर में 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा का आयोजन करवाने वाली संस्था उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद परीक्षा के नतीजे जारी कर देगा। बोर्ड रोल नंबर के आधार पर परीक्षा के नतीजे जारी किए जाएंगे। बोर्ड आधिकारिक रुप से परीक्षा के नतीजे जारी करेगा और यह नतीजे आधिकारिक वेबसाइट के साथ कई अन्य रिजल्ट वेबसाइट पर भी देखें जा सकते हैं। आप एसएमएस के जरिए भी परीक्षा के रिजल्ट देख सकते हैं। वहीं वेबसाइट के जरिए नतीजे देखने के लिए सबसे पहले वेबसाइट लॉग ऑन करें। उसके बाद आपको वेबसाइट के पहले पेज (जो कि खुलेगा) पर कई लिंक दिखाई देंगे, जिसमें परीक्षा के नतीजों से जुड़ा लिंक भी होगा। इन लिंक में अपनी कक्षा (10वीं और 12वीं) का चयन करें। उसके बाद आपसे कुछ जानकारी मांगी जाएगी, जिसमें रोल नंबर आदि शामिल है। सभी जानकारी भरने के बाद सब्मिट कर दें और अपना रिजल्ट देख लें। आप इस रिजल्ट का प्रिंट आउट भी निकाल सकते हैं।

एसएमएस के जरिए ऐसे देखें रिजल्ट-
उम्मीदवार एसएमएस के जरिए भी अपना रिजल्ट देख सकते हैं। यूपी 10वीं बोर्ड के परीक्षार्थी एसएमएस से रिजल्ट पाने के लिए UP 10 <Space> रोल नंबर लिखकर 56263 पर भेज दें। वहीं 12वीं के रिजल्ट देखने के लिए UP 12 लिखकर स्पेस दें और उसके बाद अपना रोल नंबर लिखकर 56263 पर भेज दें। नतीजे होने के बाद आपके रजिस्टर नंबर पर रिजल्ट भेज दिया जाएगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App