ताज़ा खबर
 

JEECUP आंसर की जारी, jeecup.nic.in पर चेक करें आपके कितने सवाल थे सही!

JEECUP: काउंसलिंग की तारीखों की घोषणा के बाद शेड्यूल के मुताबिक स्टूडेंट्स UPJEE काउंसलिंग 2019 में हिस्सा ले सकते हैं। सीट आवंटन प्रक्रिया की घोषणा बाद में की जाएगी।

up polytechnic results, upjee result, up polytechnic result date, upjee 2019 result, upjee result 2019, jeecup, up polytechnic result, upjee score, college admissions, college admissions 2019, college admission, college admission 2019, education news,उम्मीदवारों को उनके द्वारा चुने गए विकल्पों, उनकी रैंक, और उनकी पसंद के कॉलेज में सीटों की उपलब्धता के अनुसार सीटें आवंटित की जाएंगी।

Joint Entrance Examination Council of Uttar Pradesh (JEECUP) ने Uttar Pradesh Joint Entrance Examination (UPJEE) (Polytechnic) की आंसरी की जारी कर दी है। UPJEE एक स्टेट लेवल का पॉलिटेक्निक एंट्रेस एग्जाम है। इस एग्जाम के माध्यम से ही उत्तर प्रदेश में मौजूद 559 पॉलिटेक्निक कॉलेजों में एडमिशन मिलता है। जिन कैंडिडेट्स ने यह एग्जाम दिया था वह आंसर की jeecup.nic.in पर चेक कर पाएंगे। वहीं इसका रिजल्ट 20 जून को दोपहर 3:30 बजे जारी किया जाएगा।

काउंसलिंग की तारीखों की घोषणा के बाद शेड्यूल के मुताबिक स्टूडेंट्स UPJEE काउंसलिंग 2019 में हिस्सा ले सकते हैं। सीट आवंटन प्रक्रिया की घोषणा बाद में की जाएगी, जिसके आधार पर उम्मीदवारों को उनकी पसंद, आरक्षण और UPJEE (पॉलिटेक्निक) 2019 की ओपन रैंक के आधार पर एडमिशन दिया जाएगा। काउंसलिंग प्रक्रिया ऑनलाइन आयोजित की जाएगी। उम्मीदवारों को उनके द्वारा चुने गए विकल्पों, उनकी रैंक, और उनकी पसंद के कॉलेज में सीटों की उपलब्धता के अनुसार सीटें आवंटित की जाएंगी। डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए उम्मीदवारों को फोटोकॉपी के साथ अपने ऑरिजनल डॉक्यूमेंट्स भी लाने होंगे।

ऐसे चेक करें JEECUP answer key: सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट jeecup.nic.in पर जाएं। अब यहां आंसर की का लिंक दिखाई दे रहा होगा। उसपर क्लिक करें। लिंक पर क्लिक करते ही नया पेज खुल जाएगा। अब यहां अपना रजिस्ट्रेशन नंबर डालें। नंबर डालने के बाद सबमिट करते ही आंसर की आपके सामने होगी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Noida: 17 स्कूलों पर लगा 8.30 लाख रुपए का जुर्माना, मनमानी फीस वसूलने का आरोप
2 JAC Jharkhand Board Class 8th Admit card 2019: 70,000 स्टूडेंट्स के एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड
3 AP Open School SSC, Inter Result 2019 at apopenschool.org: रिजल्ट जारी, यहां चेक करें अपने नंबर