ताज़ा खबर
 

JEECUP आंसर की जारी, jeecup.nic.in पर चेक करें आपके कितने सवाल थे सही!

JEECUP: काउंसलिंग की तारीखों की घोषणा के बाद शेड्यूल के मुताबिक स्टूडेंट्स UPJEE काउंसलिंग 2019 में हिस्सा ले सकते हैं। सीट आवंटन प्रक्रिया की घोषणा बाद में की जाएगी।

उम्मीदवारों को उनके द्वारा चुने गए विकल्पों, उनकी रैंक, और उनकी पसंद के कॉलेज में सीटों की उपलब्धता के अनुसार सीटें आवंटित की जाएंगी।

Joint Entrance Examination Council of Uttar Pradesh (JEECUP) ने Uttar Pradesh Joint Entrance Examination (UPJEE) (Polytechnic) की आंसरी की जारी कर दी है। UPJEE एक स्टेट लेवल का पॉलिटेक्निक एंट्रेस एग्जाम है। इस एग्जाम के माध्यम से ही उत्तर प्रदेश में मौजूद 559 पॉलिटेक्निक कॉलेजों में एडमिशन मिलता है। जिन कैंडिडेट्स ने यह एग्जाम दिया था वह आंसर की jeecup.nic.in पर चेक कर पाएंगे। वहीं इसका रिजल्ट 20 जून को दोपहर 3:30 बजे जारी किया जाएगा।

काउंसलिंग की तारीखों की घोषणा के बाद शेड्यूल के मुताबिक स्टूडेंट्स UPJEE काउंसलिंग 2019 में हिस्सा ले सकते हैं। सीट आवंटन प्रक्रिया की घोषणा बाद में की जाएगी, जिसके आधार पर उम्मीदवारों को उनकी पसंद, आरक्षण और UPJEE (पॉलिटेक्निक) 2019 की ओपन रैंक के आधार पर एडमिशन दिया जाएगा। काउंसलिंग प्रक्रिया ऑनलाइन आयोजित की जाएगी। उम्मीदवारों को उनके द्वारा चुने गए विकल्पों, उनकी रैंक, और उनकी पसंद के कॉलेज में सीटों की उपलब्धता के अनुसार सीटें आवंटित की जाएंगी। डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए उम्मीदवारों को फोटोकॉपी के साथ अपने ऑरिजनल डॉक्यूमेंट्स भी लाने होंगे।

ऐसे चेक करें JEECUP answer key: सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट jeecup.nic.in पर जाएं। अब यहां आंसर की का लिंक दिखाई दे रहा होगा। उसपर क्लिक करें। लिंक पर क्लिक करते ही नया पेज खुल जाएगा। अब यहां अपना रजिस्ट्रेशन नंबर डालें। नंबर डालने के बाद सबमिट करते ही आंसर की आपके सामने होगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App