UPCET Result 2021: यूपीसीईटी 2021 का रिजल्ट जारी, ये रहा चेक करने का डायरेक्ट लिंक

UPCET Result 2021: UPCET रिजल्ट 2021 उस परीक्षा के लिए है जो डॉ एपीजे अब्दुल कलाम तकनीकी विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित की गई थी।

UPCET Result 2021: उत्तर प्रदेश कॉमन एंट्रेंस टेस्ट, यूपीसीईटी रिजल्ट 2021 आज घोषित कर दिया गया है। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी, NTA ने UPCET 2021 परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया है। रिजल्ट चेक करने का लिंक अब आधिकारिक वेबसाइट पर एक्टिव हो गया है। जो उम्मीदवार अपने यूपीसीईटी रिजल्ट 2021 का इंतजार कर रहे थे, वे इसे अब upcet.nta.nic.in पर देख सकते हैं।

UPCET परिणाम 2021 उस परीक्षा के लिए है जो डॉ एपीजे अब्दुल कलाम तकनीकी विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित की गई थी। परीक्षा 5 और 6 सितंबर, 2021 को देश के अलग अलग परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की गई थी। यह विभिन्न कोर्सेज में एडमिशन के लिए COVID-19 सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन करते हुए आयोजित किया गया था। परीक्षा के लिए उपस्थित होने वाले उम्मीदवारों को अपना रिजल्ट देखने के लिए अपने आवेदन संख्या और जन्म तिथि की आवश्यकता होगी। रिजल्ट कैसे चेक करने इसके स्टेप नीचे दिए गए हैं।

उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि यूपीसीईटी रिजल्ट 2021 की गणना परीक्षा की फाइनल आंसर की के आधार पर की गई है। यह आंसर की स्वयं उम्मीदवारों द्वारा उठाई गई आपत्तियों को ध्यान में रखकर तैयार की गई है। UPCET रिजल्ट 2021 के बाद काउंसलिंग राउंड होगा, जो कि प्रवेश प्रक्रिया का फाइनल राउंड होगा। काउंसलिंग प्रक्रिया में देरी हुई यह 23 सितंबर, 2021 को शुरू होने वाली थी। अब काउंसलिंग के डिटेल्ड शेड्यूल का इंतजार है।

RSMSSB Exam 2021: राजस्थान पटवारी भर्ती के 8169 कैंडिडेट्स के ये आवेदन रद्द, ये रही पूरी लिस्ट

How to check UPCET Result 2021
कैंडिडेट्स अपना रिजल्ट चेक करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट upcet.nta.nic.in पर जाएं।
वेबसाइट के होमपेज पर आपको ‘UPCET Result 2021’ का लिंक मिलेगा उसपर क्लिक करे।
क्लिक करने के बाद नया पॉपअप पेज खुल जाएगा। अब यहां आपको अपनी डिटेल्स एप्लीकेशन नंबर, पासवर्ड, सिक्योरिटी पिन डालने होंगे।


अब आपके सामने आपका UPCET Result 2021 आ जाएगा। अब आप इसे डाउनलोड कर सकते हैं और इसका प्रिंट आउट ले सकते हैं।
रिजल्ट चेक करने का डायरेक्ट लिंक येhttps://ntaresults.nic.in/resultservices/UPCET-auth-21 है।

BPSC Notification 2021: बीपीएससी ने इन पदों पर भर्ती के लिए जारी किया नोटिफिकेशन, ऐसे करें आवेदन

पढें एजुकेशन समाचार (Education News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट