ताज़ा खबर
 

UP Police SI ASI Recruitment 2021: यूपी पुलिस सब-इंस्पेक्टर भर्ती की तारीखों में हुआ बदलाव, अब इस डेट से कर पाएंगे अप्लाई

UP Police SI ASI Recruitment 2021: इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 400 रुपये देने होंगे।

UP Police Recruitment, uppbpb.gov.in, UP Police SI Recruitment, UP Police, Police ASI Recruitment 2021इससे पहले, आवेदन प्रक्रिया 1 मई से 31 मई तक शुरू होने वाली थी।

UP Police SI ASI Recruitment 2021: उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती और प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) ने सब-इंस्पेक्टर, असिस्टेंट सब- इंस्पेक्टर (क्लर्क), और असिस्टेंट सब -इंस्पेक्टर (अकाउंट) के विभिन्न पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया को स्थगित कर दिया है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार अब 15 मई से आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in के माध्यम से इन रिक्त पदों के लिए आवेदन कर सकेंगे। आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार, आवेदन शुल्क का भुगतान करने और फॉर्म जमा करने की अंतिम तिथि 15 जून है। इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 400 रुपये देने होंगे। इससे पहले, आवेदन प्रक्रिया 1 मई से 31 मई तक शुरू होने वाली थी।

इस भर्ती अभियान के तहत पुलिस विभाग में रिक्त 1,277 पदों को भरा जाएगा, जिसमें से 624 रिक्तियां सहायक पुलिस उप-निरीक्षक (क्लर्क), 358 सहायक उप-निरीक्षक (अकाउंट) और 295 पुलिस उप-निरीक्षक (गोपनीय) के लिए हैं। इन पदों पर आवेदन करने के लिए आवेदक की न्यूनतम आयु 21 वर्ष और अधिकतम आयु 28 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

सहायक पुलिस उप-निरीक्षक (क्लर्क) के पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी स्ट्रीम में ग्रेजुएट की डिग्री होनी चाहिए। सहायक पुलिस उप-निरीक्षक (अकाउंट) के पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार ने कॉमर्स में ग्रेजुएट पूरा कर लिया होना चाहिए।

इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का चयन UPPRPB ऑनलाइन परीक्षा, शारीरिक दक्षता परीक्षा, चिकित्सा परीक्षण और दस्तावेज़ सत्यापन के आधार पर किया जाएगा। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि आवेदन करने से पहले ऑफिशियल नोटिफिकेशन को जरूर पढ़ लें।

Next Stories
1 KVS Admission 2021: केंद्रीय विद्यालय ने एडमिशन पर लिया बड़ा फैसला, इस आधार पर होंगे एडमिशन
2 KVS Admission 2021-22: एडमिशन पर केंद्रीय विद्यालय संगठन ने लिया बड़ा फैसला, बताई ये वजह
3 मनुष्य 24 घंटे में कितनी बार सांस लेता है? तीन आंखों वाला जानवर कहां पाया जाता है? ये हैं ऐसे ही सवाल और उनके जवाब
यह पढ़ा क्या?
X