ताज़ा खबर
 

UP Police Recruitment 2018: यूपी पुलिस में बंपर भर्ती, यहां करें अप्लाई

UP Police Recruitment 2018: इसके लिए अप्लाई करने के लिए कैंडिडेट को UPPRPB की आधिकारिक वेबसाइट www.uppbpb.gov.in पर जाना होगा। उम्मीदवार किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड या इसके समकक्ष से 12 वीं क्लास पास होना चाहिए।

इसके लिए आवेदन 8 दिसंबर से शुरू हो जाएंगे। वहीं अप्लाई करने की आखिरी तारीख 28 दिसंबर है।

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती और प्रमोशन बोर्ड (यूपीपीआरपीबी) ने उत्तर प्रदेश पुलिस विभाग में यूपी पुलिस जेल प्रशासन और सुधार विभाग और रिजर्व पुलिस घुड़सवार में मेल और फीमेल वार्डर की सीधी भर्ती की घोषणा की है। यूपीपीआरपीबी कुल 3,740 लोगों भर्ती करेगी, जिनमें से 3,012 पद जेल वार्डर (पुरुष) के लिए हैं, 626 पद जेल वार्डर (महिला) के लिए हैं, और 102 पद हॉर्समैन के लिए हैं। इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया दिसंबर में शुरू होगी। इसके लिए आवेदन 8 दिसंबर से शुरू हो जाएंगे। वहीं अप्लाई करने की आखिरी तारीख 28 दिसंबर है। इसके अलावा एप्लीकेशन फीस भरने की आखिरी तारीख 31 दिसंबर 2018 है।

उम्मीदवार किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड या इसके समकक्ष से 12 वीं क्लास पास होना चाहिए। पुरूष और महिला उम्मीदवार की आयु कम से कम 18 साल होनी चाहिए। पुरुष उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु सीमा 22 साल है, और महिला उम्मीदवारों के लिए 25 साल है। अभ्यर्थियों को आयु छूट के लिए आधिकारिक अधिसूचना की जांच करने की सलाह दी जाती है। इसके लिए अप्लाई करने के लिए कैंडिडेट को UPPRPB की आधिकारिक वेबसाइट www.uppbpb.gov.in पर जाना होगा। इसके लिए जनरल कैटेगरी के कैंडिडेट को 400 रुपए की फीस देनी होगी।

उम्मीदवार जिन्होंने पुरुष और महिला वार्डर की सीधी भर्ती 2016 के लिए पहले आवेदन किया था और आवश्यक रुपये का भुगतान किया था। उन्हें केवल 200 रुपए की फीस ही देनी है। आवेदन शुल्क ऑफलाइन मोड में ई-चालान का उपयोग करके किया जा सकता है। वहीं ऑनलाइन पेमेंट  क्रेडिट या डेबिट कार्ड के माध्यम से सबमिट की जा सकती है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Sarkari Naukri: यहां निकली है सरकारी नौकरी की वैकेंसी, जानिए आवेदन का तरीका
2 CSIR UGC NET June 2018 Result: यूजीसी नेट 2018 का रिजल्ट जारी, यहां करें चेक
3 अब स्कूली बच्चों को भी गणित सिखाएंगे “सुपर 30” के आनंद
ये पढ़ा क्या...
X