ताज़ा खबर
 

UP Police 41,520 Constable Recruitment Exam 2018: परीक्षा खत्म होने से पहले बाहर हो गया प्रश्न पत्र! STF ने हिरासत में लिए आधा दर्जन लोग

UP Police 41,520 Constable Recruitment Exam 2018: उत्तर प्रदेश पुलिस की सिपाही भर्ती का प्रश्न पत्र गुरुवार(25 अक्टूबर) को परीक्षा केंद्र से बाहर हो गया। मामला आगरा के खंदौली के गांव नगला नीम स्थित एक स्कूल का है।

Author October 27, 2018 9:26 PM
UP Police 41,520 Constable Recruitment Exam 2018: UPPRPB ने जनवरी 2018 में 41 हजार से ज्यादा पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया था।

उत्तर प्रदेश पुलिस की सिपाही भर्ती का प्रश्न पत्र गुरुवार(25 अक्टूबर) को परीक्षा केंद्र से बाहर हो गया। हिंदुस्तान अखबार की खबर के मुताबिक, मामला आगरा के खंदौली के गांव नगला नीम स्थित एक स्कूल का है। यहां सिपाही भर्ती की परीक्षा चल रही थी। परीक्षा समाप्त होने से आधा घंटा पहले प्रश्न पत्र सेंटर से बाहर आ गया था। एक स्कूल प्रबंधक ने प्रश्नपत्र की फोटो व्हाट्स एप के जरिए एग्जाम सेंटर के बाहर भेजी थी जिसे सॉल्व करने के बाद वापस अंदर भेजा जाना था। हालांकि दावा किया जा रहा है कि सॉल्व हुआ पेपर वापस परीक्षा केंद्र पर नहीं पहुंच पाया। इस मामले में एसटीएफ आगरा यूनिट ने स्कूल प्रबंधक सहित आधा दर्जन लोगों को हिरासत में लिया है।

प्रश्न पत्र लीक होने का इनपुट मिलने के बाद एसटीएफ ने छापेमारी कर आधा दर्जन लोगों को पकड़ा। हिरासत में लिए गए लोगों से पूछताछ की जा रही है। स्कूल प्रबंधक के अलावा पांच युवक भी पकड़े गए हैं। एसएसपी अमित पाठक ने बताया कि प्रश्न पत्र सेंटर से बाहर आया था मगर हल होकर अंदर नहीं पहुंच पाया। बताया जा रहा है आरोपियों ने अभ्यर्थियों से उन्हें परीक्षा में पास कराने का ठेका लिया था और शुक्रवार(26 अक्टूबर) की परीक्षा के लिए भी बुकिंग की थी। गुरुवार को द्वितीय पाली की परीक्षा का समय दोपहर 3 से 5 बजे के बीच था। बताया जा रहा है प्रश्नपत्र शाम लगभग 4:30 बजे बाहर हो गया था। प्रश्न पत्र व्हाट्स एप के जरिए बाहर भेजा गया था और उसे हल कराने के लिए सॉल्वर बुलाए गए थे।

बता दें उत्तर प्रदेश पुलिस में आरक्षी नागरिक पुलिस और आरक्षी पी.ए.सी. में सिपाही पदों पर सीधी भर्ती होनी हैं। भर्ती के लिए परीक्षा 18 और 19 जून 2018 को होनी थी लेकिन ऑफ लाइन परीक्षा के अंतर्गत द्वितीय पाली की परीक्षा निरस्त कर दी गई थी। निरस्त हुई परीक्षा का दोबारा आयोजन कराने की तारीख 25 और 26 अक्टूबर 2018 तय हुई। परीक्षा के एडमिट कार्ड 21 अक्टूबर को जारी हुए थे। UPPRPB ने जनवरी 2018 में 41 हजार से ज्यादा पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया था। आरक्षी नागरिक पुलिस में 23,520 और आरक्षी प्रादेशिक आर्म्ड कॉन्सटेबुलरी में 18,000 पदों पर भर्ती होनी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X