UP JEECUP 2021 Counselling: यूपी जेईईसीयूपी 2021 की काउंसलिंग, सबसे पहले करना होगा ये काम

UP JEECUP 2021 Counselling: साल 2021 के लिए काउंसलिंग सहायता केंद्र आधिकारिक वेबसाइट पर पहले ही जारी किए जा चुके हैं। केंद्र आगरा, अलीगढ़, अमेठी, गोरखपुर, प्रयागराज और अन्य जगरों पर हैं।

up jeecup 2021, uttarpradesh jeecup 2021, jeecup nic in, up jeecup 2021 counselling starts, up jeecup 2021.up jeecup 2021 counselling dates,
यूपी के कैंडिडेट्स के लिए पहले राउंड का रजिस्ट्रेशन और भुगतान 14 से 16 सितंबर तक होगा।

UP JEECUP 2021 Counselling: उत्तर प्रदेश संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद, यूपी जेईईसीयूपी काउंसलिंग 2021 आज, 14 सितंबर से शुरू होगी। यूपी जेईईसीयूपी रिजल्ट 13 सितंबर को जारी किया गया था। जिन उम्मीदवारों ने अभी तक अपना रिजल्ट चेक नहीं किया है, वेjeecup.nic.in पर रिजल्ट चेक कर सकते हैं। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि यूपी जेईईसीयूपी के लिए काउंसलिंग प्रक्रिया संयुक्त प्रवेश परीक्षा काउंसिल द्वारा अलग अलग चरणों में आयोजित की जाएगी।

इस साल, यूपी जेईई परीक्षा के लिए क्वालीफाई करने वाले छात्रों की संख्या 1,74,770 है। वे उम्मीदवार जो परीक्षा के लिए योग्य हैं, वे काउंसलिंग प्रक्रिया के लिए उपस्थित हो सकेंगे। सीट आवंटन प्रक्रिया की मदद से, उम्मीदवारों को प्रवेश की पेशकश की जाएगी। प्रवेश प्रक्रिया उम्मीदवारों द्वारा प्राप्त रैंक और उनकी प्राथमिकताओं पर निर्भर करेगी।

उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि साल 2021 के लिए काउंसलिंग सहायता केंद्र आधिकारिक वेबसाइट पर पहले ही जारी किए जा चुके हैं। केंद्र आगरा, अलीगढ़, अमेठी, गोरखपुर, प्रयागराज और अन्य जगरों पर हैं। उम्मीदवारों को परीक्षा केंद्रों की पूरी लिस्ट चेक करनी चाहिए और अपनी सुविधानुसार उनका फायदा उठाना चाहिए।

काउंसलिंग का शेड्यूल
यूपी के कैंडिडेट्स के लिए पहले राउंड का रजिस्ट्रेशन और भुगतान 14 से 16 सितंबर तक होगा।
पहले राउंड के लिए चॉइस फिलिंग और लॉकिंग 14 से 16 सितंबर तक।
पहले राउंड के लिए सीट अलॉटमेंट 16 सितंबर को।
उम्मीदवारों के लिए ऑनलाइन फ्रीज ऑप्शन चयन और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन 17 से 19 सितंबर शाम 5 बजे तक।
फ्लोट उम्मीदवारों के पहले राउंड के लिए सिक्योरिटी फीस जमा और फ्रीज उम्मीदवारों द्वारा संस्थान शुल्क जमा करने की तारीख 17 से 19 सितंबर 2021 तक।

UPSC New Notification: यूपीएससी ने इन पदों पर भर्ती के लिए जारी किया नया नोटिफिकेशन, ये रहा डायरेक्ट लिंक

दूसरे राउंड के लिए रजिस्ट्रेशन और फर्स्ट टाइम रजिस्ट्रेशन पेमेंट 18, 19 सितंबर 2021।
दूसरे राउंड के लिए सीट अलॉटमेंट 20 सितंबर 2021 को।
फ्रीज उम्मीदवारों के लिए डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और ऑनलाइन फ्रीज और फ्लोट ऑप्शन का चयन।

उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किए गए पूरे पूरे काउंसलिंग शेड्यूल को चेक कर लें। इसके अलावा, उम्मीदवार काउंसलिंग प्रक्रिया के लिए उपस्थित होने से पहले साल 2021 के लिए समूह और संस्थान-वार सीटों की भी जांच कर सकते हैं। काउंसलिंग प्रक्रिया कई राउंड में आयोजित की जाएगी। काउंसलिंग का 9वां राउंड 25 अक्टूबर 2021 को खत्म होगा।

Railway Recruitment 2021: रेलवे ने जारी की 400 से अधिक पदों के लिए नोटिफिकेशन, 10वीं पास कर सकते हैं अप्लाई

पढें एजुकेशन समाचार (Education News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।