ताज़ा खबर
 

UP DElEd Counselling Result: आज जारी होगा रिजल्‍ट, देखें कहां और कैसे कर पाएंगे चेक 

UP DElEd counselling result: डिप्लोमा इन एलीमेंट्री एजुकेशन उन सभी उम्मीदवारों के लिए दो वर्षीय व्यावसायिक अनिवार्य पाठ्यक्रम है जो उत्तर प्रदेश के सरकारी सहायता प्राप्त और निजी कॉलेजों और संस्थानों में पढ़ाना चाहते हैं।

Author Published on: August 21, 2019 8:48 AM
परीक्षा के लिए कुल 1,91,111 टीचर्स रजिस्‍टर्ड थे, जिनमें से 1,89,938 इसके लिए उपस्थित हुए।

UP DElEd counselling result: यूपी बीटीसी डिप्लोमा इन एलीमेंट्री एजुकेशन काउंसलिंग का रिजल्ट बुधवार, 21 अगस्त को रैंक 250001 से 333090 तक फेज II के तहत और रैंक 1 से 2500000 के लिए फेज 1 के तहत घोषित किया जाएगा। रिजल्‍ट उन रैंक होल्‍डर्स के लिए जारी किया जाएगा जिन्हें अभी तक कोई इंस्टीट्यूट अलॉट नहीं किया गया है। रैंक 1 से 333090 के लिए अलॉटमेंट लिस्‍ट 26 अगस्त को घोषित की जाएगी। जिन उम्‍मीदवारों का नाम लिस्‍ट में शामिल होगा, उन्‍हें अपने मूल दस्तावेजों के साथ 22 अगस्त से 29 अगस्त तक निर्धारित संस्थान में रिपोर्ट करना होगा। कार्यक्रम के अनुसार उम्मीदवारों की योग्यता और पसंद के आधार पर अंतिम परिणाम या आवंटन सूची 30 अगस्त को घोषित की जाएगी।

केवल वे उम्‍मीदवार जो उत्तर प्रदेश DElEd परीक्षा 2019 में पास हुए थे, वही काउंसलिंग राउंड के लिए उपस्थित होने के लिए पात्र थे। रिपोर्टों के अनुसार, परीक्षा के लिए कुल 1,91,111 टीचर्स रजिस्‍टर्ड थे, जिनमें से 1,89,938 इसके लिए उपस्थित हुए। D.El.Ed परीक्षा अप्रशिक्षित शिक्षकों को प्रशिक्षित करने के लिए एक प्रमाण पत्र कार्यक्रम है।

डिप्लोमा इन एलीमेंट्री एजुकेशन उन सभी उम्मीदवारों के लिए दो वर्षीय व्यावसायिक अनिवार्य पाठ्यक्रम है जो उत्तर प्रदेश के सरकारी सहायता प्राप्त और निजी कॉलेजों और संस्थानों में पढ़ाना चाहते हैं। यह डिप्लोमा पाठ्यक्रम कक्षा 1 से कक्षा 8 तक पढ़ाने में सक्षम होने के लिए पूर्व-अपेक्षित प्रशिक्षण पाठ्यक्रम है। काउंसलिंग का रिजल्‍ट आज जारी होते ही इसे चेक करने का लिंक आधिकारिक वेबसाइट के होमपेज पर लाइव कर दिया जाएगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Today History, 21 August : भारत के सबसे युवा मुख्यमंत्री कौन हैं? आइए सीखें आज के इतिहास से
2 Sarkari Naukri, Job Update: पुलिस और डाक विभाग में 5000 हजार से ज्यादा निकली वैकेंसी, अभी करें आवेदन
3 RRB JE Recruitment 2019: CBT I के रिजल्ट पर छात्रों ने दर्ज की आपत्ति, बोर्ड ने दिया स्पष्टीकरण