ताज़ा खबर
 

UP college universities reopen: 15 फरवरी से खुल जाएंगे उत्तर प्रदेश के यूनिवर्सिटी और कॉलेज, ये गाइडलाइन रहेंगी लागू

UP college universities reopen: इन संस्थानों के खुलने पर सभी शिक्षकों और छात्रों को फेस मास्क पहनना अनिवार्य होगा। इसके साथ ही, सभी छात्रों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा।

uttar pradesh colleges reopen, up colleges, up universities, up colleges reopening, College Reopen, all universities to open from February 15, college reopen date,अब सभी विश्वविद्यालय, डिग्री कॉलेज और अन्य शैक्षणिक संस्थान अगले सप्ताह से सामान्य रूप से कार्य करेंगे। (Representational image)

UP college universities reopen: उत्तर प्रदेश सरकार ने 15 फरवरी से राज्य में कॉलेजों, विश्वविद्यालयों और अन्य शैक्षणिक संस्थानों को फिर से खोलने का फैसला किया है। केंद्र और राज्य सरकार द्वारा जारी किए गए COVID-19 गाइडलाइन का पालन करते हुए हायर एजूकेशन के सभी कॉलेजों, यूनिवर्सिटी और अन्य शिक्षण संस्थानों को फिर से खोलना होगा।

इन सभी संस्थानों को 23 नवंबर, 2020 को कुछ प्रतिबंधों के साथ खोल दिया गया था, लेकिन अब सभी विश्वविद्यालय, डिग्री कॉलेज और अन्य शैक्षणिक संस्थान अगले सप्ताह से सामान्य रूप से कार्य करेंगे।

इन संस्थानों के खुलने पर सभी शिक्षकों और छात्रों को फेस मास्क पहनना अनिवार्य होगा। इसके साथ ही, सभी छात्रों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा। सभी संस्थानों को स्वच्छता और थर्मल स्कैनिंग सुनिश्चित करना होगा।

उच्च शिक्षा विभाग ने शिक्षण संस्थानों को फिर से खोलने से पहले परिसर को पूरी तरह से साफ करने के लिए कहा है। यदि किसी छात्र, शिक्षक या किसी कर्मचारी को खांसी, जुकाम या बुखार के लक्षण हैं, तो उन्हें प्राथमिक चिकित्सा देते हुए घर वापस भेज दिया जाना चाहिए। यदि COVID-19 के लक्षण छात्रों या कर्मचारियों में दिखाई देते हैं , तो तत्काल उनका टेस्ट किया जाना चाहिए और रिजल्ट को दर्ज किया जाना चाहिए।

इस बीच, राज्य सरकार ने कक्षा 6 से 8 के लिए 10 फरवरी, 2021 से पहले ही राज्य में स्कूलों को फिर से खोल दिया है। योगी सरकार ने छात्रों, शिक्षकों और अन्य गैर-शिक्षण कर्मचारियों के स्वास्थ्य और सुरक्षा को सुनिश्चित करने के लिए एसओपी भी जारी की है। कक्षा 1 से 5 तक के स्कूल 1 मार्च, 2021 को फिर से खुलेंगे।

Next Stories
1 भारतीय सैनिकों के लिए समुद्र यात्रा कब हुई अनिवार्य? कौन था मुगल साम्राज्य का संस्थापक? SSC में पूछे जाते हैं ऐसे सवाल
2 अखिलेश यादव के सौतेले भाई प्रतीक यादव हैं फिटनेस फ्रीक, लंदन से की है पढ़ाई
3 UTET 2021: उत्तराखंड में टीचर बनने के लिए करें आवेदन, ये रहीं पूरी डिटेल्स
ये पढ़ा क्या?
X