ताज़ा खबर
 

UP BTC Result 2018: जल्द जारी होंगे परिणाम, ऐसे चेक करें रिजल्ट

UP BTC Result 2018: Basic Training Certificate exam (BTC) के चौथे सेमेस्टर की परीक्षा के नतीजे आज किसी भी समय जारी हो सकते हैं। BTC exam results आप वेबसाइट btcexam.in पर देख सकते हैं।

Basic training certificate (BTC) की परीक्षा 1 से 3 नवंबर के बीच आयोजित हुई थी।

UP BTC Result 2018: Basic Training Certificate exam (BTC) के चौथे सेमेस्टर की परीक्षा के नतीजे आज किसी भी समय जारी हो सकते हैं। BTC exam results आप वेबसाइट btcexam.in पर देख सकते हैं। चलिए सबसे पहले जानते हैं BTC exam results ऑनलाइन देखने का तरीका। BTC exam results के लिए सबसे पहले विजिट करें www.bcteexam.in पर। नतीजे जारी होने पर आपको वेबसाइट पर “B.T.C Result (4th Semester)” लिंक मिलेगा। लिंक पर क्लिक करें। अब अपनी लॉगइन डिटेल्स जैसे रोल नंबर, डेट ऑफ बर्थ और कैप्चा कोड भरें।

डिटेल्स सबमिट करते ही आप नतीजे देख सकेंगे। आप चाहें तो नतीजे डाउनलोड कर प्रिंट भी कर सकते हैं। B.T.C 2015 Result (3rd Semester) के नतीजे पहले से ही वेबसाइट पर उपलब्ध हैं। उम्मीदवार चाहें तो इसे भी चेक कर सकते हैं।

Sarkari Naukri-Result 2018 LIVE Updates

बता दें Basic training certificate (BTC) की परीक्षा 1 से 3 नवंबर के बीच आयोजित हुई थी। पेपर लीक के कारण परीक्षा रद्द कर दी गई थी और परीक्षा तिथि में बदलाव करना पड़ा था। BTC पेपर लीक होने के कारण UPTET की परीक्षा तिथि में भी बदलाव करना पड़ा था। UPTET 2018 की परीक्षा पहले 4 नवंबर को होनी थी लेकिन BTC पेपर लीक के कारण परीक्षा की नई तिथि 18 नवंबर तय की गई थी। अगर परीक्षाओं की तारीख में बदलाव नहीं किया जाता तो अभ्यर्थी UPTET परीक्षा में शामिल नहीं हो पाते। B.T.C Result (4th Semester) सेंटर, टॉपिक और रोल नंबर वाइज फॉर्मैट में जारी किए जाएंगे। रिजल्ट मेरिट या मार्क्स फर्स्ट बेसिस के फॉर्मैट में अपलोड नहीं किए जाएंगे। बता दें BTC पेपर लीक मामला सामने आते ही राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एसटीएफ और पुलिस विभाग को कड़ी कार्यवाई करने के निर्देश दिए थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App