ताज़ा खबर
 

UP Board Exam Dates 2021: इस दिन जारी होंगी बोर्ड एग्जाम की डेट्स, उपमुख्यमंत्री ने दी जानकारी

UP Board Exam Dates 2021: इस साल प्री-बोर्ड परीक्षा 15 जनवरी से 25 जनवरी के बीच निर्धारित की गई है। दूसरा प्री -बोर्ड 1 मार्च से शुरू होगा और 10 मार्च को समाप्त होगा।

UP Board 2021 Dates, UP Board 10th Dates,UP Board Exam Dates 2021: UPMSP ने 5 जनवरी, 2021 तक UP Board Exams 2021 के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि बढ़ा दी है। फॉर्म भरने की अंतिम तिथि बढ़ाने का निर्णय राज्य में कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण था।

UP Board Exam Dates 2021: केंद्रीय शिक्षा मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक ने गुरुवार को घोषणा की कि CBSE कक्षा 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं 4 मई से 10 जून तक आयोजित की जाएगी, वहीं छात्र अब उत्तर प्रदेश मध्य प्रदेश शिक्षा परिषद की और से आयोजित की जाने वाली यूपी बोर्ड परीक्षाओं की तारीखों की घोषणा का इंतजार कर रहे हैं। इस परीक्षा में लगभग 50 लाख से अधिक छात्र भाग लेंगे।

HT की रिपोर्ट के अनुसार उपमुख्यमंत्री और माध्यमिक शिक्षा मंत्री दिनेश शर्मा ने कहा, राज्य में आगामी पंचायत चुनाव की तारीखों पर बहुत कुछ निर्भर करेगा। परीक्षा अप्रैल-मई में आयोजित होने की संभावना है। अगले पखवाड़े में वरिष्ठ अधिकारियों के साथ एक बैठक निर्धारित है जहां हम बोर्ड परीक्षा की तारीखों के बारे में कुछ निर्णय लेंगे।
डिस्ट्रिक्ट इंस्पेक्टर ऑफ स्कूल (DIoS), मुकेश कुमार सिंह द्वारा जारी आदेश के अनुसार, जिले में हाई स्कूल और इंटरमीडिएट के छात्रों के लिए इस साल प्री-बोर्ड परीक्षा 15 जनवरी से 25 जनवरी के बीच निर्धारित की गई है। दूसरा प्री -बोर्ड 1 मार्च से शुरू होगा और 10 मार्च को समाप्त होगा।

इस बीच, UPMSP ने 5 जनवरी, 2021 तक UP Board Exams 2021 के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि बढ़ा दी है। फॉर्म भरने की अंतिम तिथि बढ़ाने का निर्णय राज्य में कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण था। डिप्टी सीएम ने कहा कि महामारी के कारण मौजूदा स्थिति के मद्देनजर यह निर्णय लिया गया है। उन्होंने कहा कि उम्मीदवार परीक्षा में उपस्थित होने के लिए लेट फीस के साथ परीक्षा फॉर्म ऑनलाइन अपलोड कर सकते हैं। उम्मीदवार परीक्षा और लेट  फीस जमा करने के बाद यूपी बोर्ड के पोर्टल upmsp.edu.in पर अपलोड कर सकते हैं

Next Stories
1 इन 5 कॉमन सवालों पर टिका होता है 80% Interview, जानिए क्यों पूछे जाते हैं और जवाब!
2 Schools Reopen: 8 जनवरी से स्कूल खोलने और मई में बोर्ड एग्जाम के लिए तैयार ओडिशा सरकार, ये है प्लान!
3 थियेटर के लिए छोड़ दी थी नौकरी, आज अपनी सादगी के लिए मशहूर हैं ये एक्टर
ये पढ़ा क्या?
X