ताज़ा खबर
 

UP Board Exam 2020: स्‍कूलों की छुट्टी के चलते अटकी हुई हैं प्रैक्टिकल परीक्षाएं, बोर्ड लेने जा रहा है अब ये फैसला

UP Board Exam 2020: इस वर्ष यूपी बोर्ड 10वीं तथा 12वीं की परीक्षाओं में 55 लाख से अधिक छात्र शामिल होने वाले हैं जिनकी परीक्षाएं 18 फरवरी 2020 से शुरू होंगी। आधिकारिक वेबसाइट पर जारी एग्‍जाम टाइम टेबल के अनुसार 10वीं की परीक्षा 03 मार्च को तथा 12वीं की परीक्षाएं 06 मार्च को समाप्‍त होंगी।

विभाग का कहना है कि कोई भी फैसला लेते ही छात्रों तथा अभिभावकों को इसके संबंध में सूचना जारी कर दी जाएगी।

UP Board 2020 10वीं तथा 12वीं की प्रैक्टिकल एग्‍जाम फिलहाल अधर में लटके हुए हैं। तय शिड्यूल के अनुसार प्रैक्टिकल एग्‍जाम 15 दिसंबर से शुरू हो गए थे मगर स्‍कूलों में हो रही छुट्टियों के चलते अभी परीक्षा पर अस्‍थाई तौर पर रोक लग गई है। परीक्षा की संशोधित तिथियों के बारे में छात्रों को कोई स्‍पष्‍ट जानकारी नहीं है।

बढ़ती ठंड के कारण स्‍कूलों में 20 दिसंबर तक की छुट्टियां कर दी गई थीं तथा आगे भी मौसम और ठंडा होते जाने के संकेत हैं। ऐसे में शासनादेश के तहत स्‍कूलों में छुट्टी होने से परीक्षा का शिड्यूल बिगड़ गया है। राज्‍य में बिगड़ते राजनैतिक माहौल के कारण भी कई जगहों पर परीक्षाएं नहीं हो सकीं।

स्‍थगित हो गई परीक्षाओं के संबंध में फिलहाल कोई स्‍पष्‍ट सूचना नहीं है, न ही बोर्ड की तरफ से नई परीक्षा तिथियों की कोई जानकारी दी गई है। ऐसे में बोर्ड अब परीक्षाओं के लिए तय समय 15 दिन और बढ़ा सकता है। विभाग का कहना है कि कोई भी फैसला लेते ही छात्रों तथा अभिभावकों को इसके संबंध में सूचना जारी कर दी जाएगी।

तय शिड्यूल के अनुसार परीक्षाएं 15 दिसंबर 2019 से शुरू होकर 13 जनवरी 2020 को खत्‍म होनी थीं मगर अब लगता है कि परीक्षाएं जनवरी माह के अंत तक चल सकती हैं। इस वर्ष यूपी बोर्ड 10वीं तथा 12वीं की परीक्षाओं में 55 लाख से अधिक छात्र शामिल होने वाले हैं जिनकी परीक्षाएं 18 फरवरी 2020 से शुरू होंगी। आधिकारिक वेबसाइट पर जारी एग्‍जाम टाइम टेबल के अनुसार 10वीं की परीक्षा 03 मार्च को तथा 12वीं की परीक्षाएं 06 मार्च को समाप्‍त होंगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 19 फरवरी से शुरू होंगी ओड़िशा 10वीं बोर्ड की परीक्षा, एग्जाम पैटर्न में हुआ ये बदलाव
2 RRB NTPC: आरआरबी एनटीपीसी का एग्जाम आप दे पाएंगे कि नहीं, ये है चेक करने का तरीका
3 Sarkari Naukri: 8वीं 10वीं पास हैं तब भी कर सकते हैं इन सरकारी नौकरि‍यों के लिए करें अप्लाई
ये पढ़ा क्या?
X