ताज़ा खबर
 

UP Board Class 12th Practical Exam 2020 Date: बोर्ड ने जारी की नई डेट, परीक्षा से चूक गए छात्रों के लिए है आखिरी मौका

UP Board Class 12th Practical Exam 2020 Date, Sarkari Result 2020: इस बीच, 30 मई को बोर्ड ने उत्तर पुस्तिकाओं के 99 प्रतिशत से अधिक की चेकिंग पूरी कर ली है, जिसके चलते बोर्ड परीक्षा के रिजल्‍ट जून-अंत तक जारी किए जाने की उम्मीद की जा सकती है।

up board result 2020, up evaluation process, evaluation process uttar pradesh, up red zones, up board resultUP Board Result 2020: यूपी बोर्ड की सचिव नीना श्रीवास्तव का कहना है कि हाई स्कूल और इंटरमीडिएट के 5.6 मिलियन छात्रों का परिणाम जून के अंत तक घोषित किया जाएगा। (file photo)

UP Board Class 12th Practical Exam 2020 Date, Sarkari Result 2020: उत्तर प्रदेश मध्यम शिक्षा परिषद (UPMSP) ने उन छात्रों के लिए इंटरमीडिएट की प्रैक्टिकल परीक्षाओं की तारीखों की घोषणा कर दी है, जो किन्‍हीं कारणों से प्रैक्टिकल एग्‍जाम के लिए उपस्थित नहीं हो सकते थे। जारी सर्कुलर के मुताबिक, सभी सरकारी और सरकारी सहायता प्राप्त स्कूलों में 9 और 10 जून को प्रैक्टिकल परीक्षाएं आयोजित की जाएंगी। बोर्ड ने कहा, “यह उन छात्रों के लिए अंतिम मौका है जो परीक्षाओं में उपस्थित होने में असफल रहे हैं। छात्रों को सलाह दी जाती है कि वे अपने संबंधित जिला पर्यवेक्षकों के संपर्क में रहें।”

इस बीच, 30 मई को बोर्ड ने उत्तर पुस्तिकाओं के 99 प्रतिशत से अधिक की चेकिंग पूरी कर ली है, जिसके चलते बोर्ड परीक्षा के रिजल्‍ट जून-अंत तक जारी किए जाने की उम्मीद की जा सकती है। एक बार रिजल्‍ट जारी हो जाने के बाद, आधिकारिक वेबसाइट upmsp.edu.in, upresults.nic.in, upmspresults.up.nic.in और results.nic.in पर रिजल्‍ट उपलब्ध होंगे। अपना रिजल्‍ट चेक करने के लिए छात्रों को अपना रोल नंबर, नाम, अन्य विवरण प्रदान करना होगा।

इस वर्ष बोर्ड परीक्षाओं में 56 लाख से अधिक छात्र उपस्थित हुए हैं। परीक्षा में पास होने के लिए उम्मीदवारों को हर सब्‍जेक्‍ट में अलग अलग तथा सभी विषयों में कुल मिलाकर भी पास होना होगा। व्यक्तिगत रूप से और समग्र रूप से प्रत्येक विषय में कम से कम 35 प्रतिशत अंक प्राप्त करने वाले छात्र पास माने जाएंगे। पिछले साल 70.2 फीसदी छात्रों ने कक्षा 12 की परीक्षा पास की थी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Board Exam Results 2020: UP, हरियाणा, असम समेत इन राज्यों के बोर्ड रिजल्‍ट होने जा रहे हैं जारी
2 RRB NTPC: रेलवे NTPC भर्ती के लिए किया था आवेदन तो यहां देखें जरूरी डिटेल
3 JAC Jharkhand Board 9th Result 2020 @jacresults.com: आधिकारिक वेबसाइट पर रिजल्ट जारी, यहां मौजूद है चेक करने का डायरेक्‍ट लिंक