ताज़ा खबर
 

UP Board 10th 12th Result 2020 Date: यूपी बोर्ड 10वीं 12वीं का रिजल्ट, उप मुख्यमंत्री ने बताया कब आएंगे परिणाम

UPMSP, UP Board 10th, 12th Result 2020 date and Time: यूपी बोर्ड की हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की परीक्षाएं 18 फरवरी से 6 मार्च तक सम्पन्न हुई थी। बोर्ड परीक्षा की शुरुआत में 56 लाख 7 हजार 118 परीक्षार्थी द्वारा रजिस्ट्रेशन कराया गया था।

Representational Image

UP Board 10th, 12th Result 2020 Date and Time: कोरोना वायरस के चलते पूरे देश में लॉक डाउन है। इस बीच जिन स्टूडेंट्स के एग्जाम हो चुके हैं उन्हें अपने रिजल्ट का इंतजार है। यूपी बोर्ड 10वीं 12वीं के एग्जाम देने वाले स्टूडेंट्स को अब अपने रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं। इस बीच उनके लिए एक गुड न्यूज आई है। यूपी के उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने एक टीवी चैनल को बताया यूपी बोर्ड की 10वीं और 12वीं का रिजल्ट जून के पहले सप्ताह में जारी कर दिया जाएगा।उन्होंने कहा कि इस समय लॉकडाउन के कारण मूल्यांकन कार्य 19 मार्च से बंद है। लॉकडाउन खुलते ही कॉपी जांचने का काम बहुत तेजी से किया जाएगा। हमारी कोशिश है कि जून के पहले हफ्ते में रिजल्ट घोषित कर दिया जाए।

यूपी बोर्ड की हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की परीक्षाएं 18 फरवरी से 6 मार्च तक सम्पन्न हुई थी। बोर्ड परीक्षा की शुरुआत में 56 लाख 7 हजार 118 परीक्षार्थी द्वारा रजिस्ट्रेशन कराया गया था, लेकिन परीक्षा की समाप्ति तक चार लाख 70 हजार 846 परीक्षार्थियों द्वारा परीक्षा छोड़ दी थी। परीक्षा के लिए प्रदेश भर में 7784 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे। सभी परीक्षा केंद्रों पर 1 लाख 90 हजार सीसीटीवी कैमरे व वॉइस रिकॉर्डर के साथ राउटर और ब्रॉडबैंड लगाए गए थे।

सोशल मीडिया पर एक मैसेज वायरल हुआ था, जिसमें कहा गया था कि छात्रों को बिना कॉपी जांचे ही पास किए जाने की योजना है। यह फेक मैसेज ‘माध्यमिक शिक्षा परिषद उत्तर प्रदेश प्रयागराज के हवाले से वायरल हो रहा था, जिसमें 10वीं और 12वीं के स्टूडेंट्स को बिना कॉपी चेक किए पास कराने की बात कही जा रही थी। इसको खारिज करते हुए सचिव नीना श्रीवास्तव ने बताया था कि ऐसा कोई आदेश हमारी तरफ से नहीं दिया गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 रेलवे में नौकरी 2020: आरआरबी NTPC CBT 1 एडमिट कार्ड, लॉकडाउन हटते ही मिल सकती है खुशखबरी!
2 Coronavirus in India: कोरोना से लड़ने के लिए IIT रुड़की ने तैयार किया मोबाइल ट्रैकिंग ऐप्‍प, ऐसे करेगा काम
3 CBSE Board Class 10th, 12th Exam Date 2020: 10वीं, 12वीं बोर्ड के री-एग्‍जाम जल्द, छात्रों और अभिभावकों को जरूरी सलाह