ताज़ा खबर
 

बीमार थी तो ऑक्सीजन सिलेंडर के साथ दिए थे 10वीं के एग्जाम, डिस्टिंक्शन के साथ इतने फीसदी नंबरों से हुई पास

UP Board 10th Result: कमजोर फेफड़े की वजह से उसे नियमित ऑक्सीजन सहायता की आवश्यकता होती है। साफिया जावेद 69 फीसदी नंबरों के साथ पास हुई हैं।

up board, up board result, up board result 2020, up board 10th result 2020सफिया ने कहा, “मैं बहुत खुश हूं कि मैं अपने माता-पिता की उम्मीदों पर खरा उतर सकी।

पिछले पांच साल से फेफड़े की गंभीर बीमारी से जूझ रही 16 साल की एक लड़की की तबीयत खराब होने के कारण उसे दसवीं कक्षा की यूपी बोर्ड की परीक्षा में ऑक्सीजन सिलेंडर के साथ परीक्षा देनी पड़ी थी, और उसकी कड़ी मेहनत का फल उसे मिल गया है। साफिया जावेद 69 फीसदी नंबरों के साथ पास हुई हैं। साफिया के ड्राइंग में 82 अंग्रेजी में 77 और सामाजिक विज्ञान में 68 नंबर आए हैं।

टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक “उसकी किताबें और अध्ययन उसके स्वास्थ्य में सुधार के पीछे का रहस्य था।” सफ़िया – तीन भाई-बहनों में सबसे बड़ी है – “कमजोर फेफड़े की वजह से उसे नियमित ऑक्सीजन सहायता की आवश्यकता होती है। सफिया के पिता सरवर जावेद, जो नोएडा में एक निजी फर्म के साथ काम करते हैं, ने परीक्षा के दौरान अपनी बेटी के साथ रहने के लिए काम से छुट्टी ली थी।

UP Board 10th, 12th Result 2020 LIVE Updates: Check your Mark sheet here

“मेरी बेटी की दिक्कत पित्ताशय की थैली की सर्जरी के बाद शुरू हुई। उसे तपेदिक का पता चला था। उसने एक निजी सुविधा में इलाज कराया और सुधार के संकेत दिखाई देने लगे लेकिन बाद में पुलमॉनरी तपेदिक का निदान किया गया। सरवर ने कहा कि उसके फेफड़े अक्सर पानी से भरे रहते थे और उसे निवारक उपचार से गुजरना पड़ता था। “मेरे माता-पिता ने मुझे बहुत सपोर्ट किया और हमेशा मुझ पर भरोसा किया है,” सफिया ने कहा, “मैं बहुत खुश हूं कि मैं अपने माता-पिता की उम्मीदों पर खरा उतर सकी।”

Check here: UP Board 10th Result | UP Board 12th Result 2020

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 UP Board 10th, 12th Result 2020: 5 गुना बढ़ गई है रीइवेल्‍यूएशन की फीस, नंबर कम हैं तो करना होगा ये काम
2 पंजाब सरकार ने 15 जुलाई तक स्थगित किए विश्वविद्यालयों के फाइनल एग्जाम, 5216 पहुंचा COVID-19 से संक्रमितों का आंकड़ा
3 आरआरबी एनटीपीसी CBT 1 का एडमिट कार्ड, इस तारीख को मिल सकती है खुशखबरी