ताज़ा खबर
 

UP Board 10th, 12th Result 2019: आज घोषित होगी रिजल्ट की तारीख, जानें कैसे चेक कर सकते हैं अपना परिणाम

यूपी बोर्ड की 10वीं-12वीं की परीक्षा का रिजल्ट जारी होने की तारीख तय हो चुकी है। यूपी बोर्ड के अधिकारी आज (25 अप्रैल) दोपहर बाद इसकी घोषणा करेंगे।

UP Board UPMSP 10th, 12th Result 2019: यूपी बोर्ड की 10वीं-12वीं की परीक्षा का रिजल्ट जारी होने की तारीख तय हो चुकी है। यूपी बोर्ड के अधिकारी आज (25 अप्रैल) दोपहर बाद इसकी घोषणा करेंगे। यह ऐलान बोर्ड की सचिव नीना श्रीवास्तव ने किया है। उन्होंने बताया कि यूपी बोर्ड की 10वीं और 12वीं दोनों कक्षाओं का रिजल्ट जारी करने की तारीख तय हो चुकी है। दोपहर बाद इसकी घोषणा कर दी जाएगी।

इन वेबसाइट्स पर चेक कर सकते हैं रिजल्ट : यूपी बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट upmsp.edu.in, upresults.nic.in पर रिजल्ट देखा जा सकता है। इनके अलावा छात्र थर्ड पार्टी वेबसाइट्स पर भी अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं। वहीं, ऐप के माध्यम से भी यूपी बोर्ड रिजल्ट की जानकारी ली जा सकती है। साथ ही, SMS की मदद से भी रिजल्ट चेक करने की सहूलियत दी गई है।

National Hindi News, 25 April 2019 LIVE Updates: दिनभर की खबरें पढ़ें एक क्लिक पर

एसएमएस से रिजल्ट देखने का यह है प्रोसेस: यूपी बोर्ड ने वेबसाइट क्रैश होने की स्थिति में एसएमएस के माध्यम से भी रिजल्ट देने की सहूलियत दी है। छात्रों को अपने मोबाइल के मैसेज बॉक्स में UP10 और बिना स्पेस दिए अपना रोल नंबर लिखना होगा। यह मैसेज 56263 पर भेजने के बाद नतीजा पता लग जाएगा।

10वीं-12वीं में 58 लाख छात्रों ने कराया था पंजीकरण : बोर्ड अधिकारियों की मानें तो इस बार यूपी बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षा के लिए कुल 58 लाख छात्रों ने रजिस्ट्रेशन कराया था। इनमें से 30 लाख बच्चों ने 10वीं की परीक्षा के लिए पंजीकरण कराया था। हालांकि, इनमें से 6 लाख बच्चे परीक्षा में नहीं बैठे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 UP Board 10th, 12th Result 2019: यूपी बोर्ड के रिजल्ट की तारीख तय, जानें कितने बजे होगा ऐलान
2 प्रवक्ता ने बताया पंजाब बोर्ड का रिजल्ट कब, यहां कर सकेंगे चेक
3 TSBIE Result: 7 दिन में 18 बच्चों ने की आत्महत्या, राज्य सरकार का आदेश- फेल हुए 3 लाख छात्रों की कॉपियां दोबारा हों चेक