ताज़ा खबर
 
title-bar

UP Board 10th, 12th Result 2019 Date Confirmed: इस तारीख को आएगा यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं का रिजल्ट

UPMSP, UP Board 10th, 12th Result 2019 Date: यूपी बोर्ड सचिव नीना श्रीवास्तव कथित तौर पर परिणाम से संबंधित एक रिजल्ट पर चर्चा करने के लिए नई दिल्ली में थीं।

यूपी बोर्ड का 10वीं और 12वीं का रिजल्ट 27 अप्रैल को दिन में 12 बजकर 30 मिनट पर जारी किया जाएगा।

UP Board 10th, 12th Result 2019 Date: Uttar Pradesh Madhyamik Shiksha Parishad (UPMSP) का रिजल्ट जारी करने  की तारीख की घोषणा कर दी गई है। यूपी बोर्ड का 10वीं और 12वीं का रिजल्ट 27 अप्रैल को दिन में 12 बजकर 30 मिनट पर जारी किया जाएगा। यूपी बोर्ड सचिव नीना श्रीवास्तव कथित तौर पर परिणाम से संबंधित एक रिजल्ट पर चर्चा करने के लिए नई दिल्ली में थीं। जब indianexpress.com ने यूपी बोर्ड से बात की तो पता चला कि सचिव ‘शहर से बाहर हैं’ लेकिन दिल्ली जाने के उद्देश्य की पुष्टि नहीं की। चूंकि श्रीवास्तव शहर में वापस आ गई हैं, इसलिए परिणाम की तारीख की घोषणा की गई है।

लोकसभा चुनावों के कारण, राज्य मंत्री व्यस्त हैं, यूपी बोर्ड के अध्यक्ष और सचिव सेकंडरी और सीनियर सेकंडरी परीक्षाओं का परिणाम घोषित करेंगे। छात्र अपना रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट – upmsp.edu.in, upresults.nic.in और upmspresults.up.nic.in पर भी देख सकते हैं। परिणाम indiaresults.com और examresults.net पर भी उपलब्ध होंगे। इसके अलावा स्टूडेंट्स अपना रिजल्ट SMS से भी चेक कर पाएंगे। साथ ही अगर आप मोबाइल ऐप पर अपना रिजल्ट चेक करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करके ऐप  में अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

UP Board 10th, 12th Result 2019 Date Confirmed: Check date here

कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षा के लिए 29 लाख से अधिक छात्र उपस्थित हुए थे और इस साल कक्षा 10 की बोर्ड परीक्षा के लिए 31,95,603 उम्मीदवारों ने रजिस्ट्रेशन कराया था। नकल विरोधी सख्त उपायों के कारण, 6.5 लाख छात्रों ने परीक्षा बीच में ही छोड़ दी थी, जबकि 403 परीक्षार्थियों को अनुचित साधनों का उपयोग करते हुए पकड़ा गया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App