ताज़ा खबर
 

41556 सहायक अध्यापक पदों पर भर्ती: आवेदन करने का तरीका, शेड्यूल और अन्य जरूरी बातें यहां जानिए

उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा परिषद द्वारा संचालित परिषदीय प्राथमिक विद्यालयों में 68500 असिस्टेंट टीचर्स की भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन जारी हैं। परीक्षा में पास होने वाले 41556 उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं।

आवेदन करने के लिए आपको उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा परिषद की आधिकारिक वेबसाइट https://upbasiceduboard.gov.in/ पर विजिट करना पड़ेगा।

उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा परिषद द्वारा संचालित परिषदीय प्राथमिक विद्यालयों में 68500 असिस्टेंट टीचर्स की भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन जारी हैं। परीक्षा में पास होने वाले 41556 उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए आपको उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा परिषद की आधिकारिक वेबसाइट https://upbasiceduboard.gov.in/ पर विजिट करना पड़ेगा। चलिए विस्तार से जानते हैं पूरी आवेदन प्रक्रिया के बारे में। आवेदन पत्र भरने की अंतिम तिथि और समय 28 अगस्त 2018 शाम 5 बजे तक का है। आवेदन पत्र भरने के लिए उम्मीदवारों को https://upbasiceduboard.gov.in/ पर विजिट करना होगा। वेबसाइट पर जाकर “उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा परिषद द्वारा संचालित परिषदीय प्राथमिक विद्यालयों में 68500 सहायक अध्यापकों की नियुक्ति (2018) हेतु आयोजित लिखित परीक्षा में उत्तीर्ण 41556 अभ्यर्थियों हेतु आनलाइन आवेदन प्रणाली” लिंक पर क्लिक करें।

क्लिक करने के बाद आपको लॉगइन करना होगा। लॉगइन करने के लिए आपको अपना सहायक अध्यापक भर्ती परीक्षा – 2018 result data का रोल नंबर, जन्मतिथि, मोबाइल नंबर और कैप्चा कोड सबमिट करना होगा। इसके बाद आप आवेदन कर सकते हैं। बता दें यह आवेदन पत्र भरने के बाद के उम्मीदवारों की नियुक्ति होगी। इसके आधार पर का वरीयताक्रम तय होता है और काउंसलिंग के लिए उम्मीदवारों को बुलाया जाता है। आवेदन करते समय आपको अपनी पसंद के जनपद की डिटेल्स भरनी होंगी। उम्मीदवारों को जनपद का आवंटन काउंसलिंग प्रॉसेस पूरा होने के बाद किया जाएगा। आवेदन से जुड़े महत्वपूर्ण दिशा-निर्देश और अन्य जनकारी आप https://upbasiceduboard.gov.in/ से हासिल कर सकते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App