ताज़ा खबर
 

UP B.Ed JEE Admissions 2020: आज शुरू हो रहे हैं ऑनलाइन आवेदन, देखें जरूरी जानकारी

UP B.Ed JEE Admission Form 2020: B.Ed. JEE प्रवेश परीक्षा के माध्यम से में राज्य के विभिन्न कॉलेजों में लगभग दो लाख उम्मीदवारों को प्रवेश दिया जाएगा। EWS कोटे के तहत आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के छात्रों के लिए कुल 10 प्रतिशत सीटें आरक्षित होंगी।

सरकार से निर्देश मिलने पर विश्वविद्यालय ईडब्ल्यूएस उम्मीदवारों को समायोजित करने के लिए सीटें बढ़ा सकता है।

UP B.Ed JEE Admission Form 2020: लखनऊ विश्वविद्यालय B.Ed. JEE 2020-22 के लिए संयुक्त प्रवेश परीक्षा (JEE) आयोजित करने जा रहा है। यह छठी बार है जब लखनऊ विश्वविद्यालय को B.Ed. JEE परीक्षा आयोजित कराने का मौका मिला है। परीक्षा के संचालन के लिए पांच अलग-अलग समितियों का गठन किया गया है। चूंकि परीक्षा ऑनलाइन आयोजित की जाएगी इसलिए परीक्षा के तकनीकी पहलुओं की देखभाल के लिए एक तकनीकी समिति भी बनाई गई है। प्रवेश संबंधी सभी औपचारिकताएं 30 जून, 2020 तक पूरी हो जाएंगी और नया सत्र 1 जुलाई, 2020 से शुरू होगा।

ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया आज यानी बुधवार 12 फरवरी, 2020 को शाम 04:00 बजे आधिकारिक वेबसाइट www.lkouniv.b.in पर शुरू हो रही है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 6 मार्च, 2020 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं और विलंब शुल्क के साथ 11 मार्च, 2020 तक आवेदन कर सकते हैं।

B.Ed. JEE प्रवेश परीक्षा के माध्यम से में राज्य के विभिन्न कॉलेजों में लगभग दो लाख उम्मीदवारों को प्रवेश दिया जाएगा। EWS कोटे के तहत आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के छात्रों के लिए कुल 10 प्रतिशत सीटें आरक्षित होंगी। सरकार से निर्देश मिलने पर विश्वविद्यालय ईडब्ल्यूएस उम्मीदवारों को समायोजित करने के लिए सीटें बढ़ा सकता है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 JKBOSE 11th Result 2019: jkbose.ac.in पर आज जारी होंगे रिजल्‍ट, ये है चेक करने का तरीका
2 RRB NTPC: आरआरबी एनटीपीसी का आपका एडमिट कार्ड, जानिए कहां से आएंगे कितने नंबर के सवाल
3 Sarkari Naukri: सेना, पुलिस, स्वास्थ्य समेत इन विभागों में चल रही हैं सरकारी भर्ती, जल्‍द करें आवेदन
ये पढ़ा क्या?
X