ताज़ा खबर
 

UP Board 10th, 12th Exam Results 2019: यूपी बोर्ड के रिजल्ट पर अधिकारियों ने दिया ये बयान

UP Board 10th, 12th Board Exam Results 2019: यूपी बोर्ड हाईस्कूल में इस बार करीब 32 लाख स्टूडेंट्स ने परीक्षा के लिए रजिस्‍ट्रेशन कराया था, वहीं इंटरमीडिएट के लिए 26 लाख स्टूडेंट्स ने रजिस्‍ट्रेशन कराया था।

पिछले साल रिजल्ट 29 अप्रैल को घोषित किया गया था। पिछले साल हाईस्कूल के 75.16 और इंटर के 72.43 प्रतिशत छात्र-छात्राएं सफल हुए थे।

Uttar Pradesh Madhyamik Shiksha Parishad (UPMSP) class 10 और class 12 board exams का रिजल्ट जारी करने जा रहा है। indianexpress.com
से एडिशनल सेक्रेटरी ऑफ बोर्ड, शिव लाल ने कहा कि अभी तक हमने रिजल्ट की तारीख फाइनल नहीं की है, लेकिन सोमवार के बाद रिजल्ट कभी भी जारी किया जा सकता है। इसके अलावा अधिकारियों ने यह भी कन्फर्म किया है कि यूपी बोर्ड का 10वीं और 12वीं का रिजल्ट एक ही तारीख को जारी किया जाएगा। रिपोर्ट्स के मुताबिक UP board result 25 अप्रैल, 2019 के आसपास जारी किया जा सकता है, लेकिन अधिकारी ने तारीख की पुष्टि नहीं की। जिन स्टूडेंट्स ने एग्जाम दिए थे वह आधिकारिक वेबसाइट upmsp.edu.in, upresults.nic.in, indiaresults.com पर अपना रिजल्ट चेक कर पाएंगे। इन वेबसाइट्स के अलावा स्टूडेंट्स अपना रिजल्ट गूगल प्ले स्टोर डाउनलोड करके भी चेक कर सकते हैं।  यहां क्लिक करके ऐप में आप अपने बोर्ड का रिजल्ट देख सकते हैं।

इससे पहले यूपी के डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा, जो माध्यमिक और उच्च शिक्षा मंत्री भी हैं, ने घोषणा की है कि परीक्षा के परिणाम 30 अप्रैल, 2019 तक घोषित किए जाएंगे। इस प्रकार, यह मान लेना चाहिए कि रिजल्ट 22 अप्रैल से 30 अप्रैल 2019 तक कभी भी घोषित किया जा सकता है। यूपी बोर्ड हाईस्कूल में इस बार करीब 32 लाख स्टूडेंट्स ने परीक्षा के लिए रजिस्‍ट्रेशन कराया था, वहीं इंटरमीडिएट के लिए 26 लाख स्टूडेंट्स ने रजिस्‍ट्रेशन कराया था। यानी करीब 58 लाख स्टूडेंट्स को इस डेट का ब्रेसब्री से इंतजार है।

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद ने या उसकी आधिकारिक वेबसाइट upmsp.edu.in पर नतीजे की तारीख को लेकर कोई अपडेट नहीं दी गई है। पिछले साल रिजल्ट 29 अप्रैल को घोषित किया गया था। पिछले साल हाईस्कूल के 75.16 और इंटर के 72.43 प्रतिशत छात्र-छात्राएं सफल हुए थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App