scorecardresearch

बिना टीकाकरण वाले छात्रों को नहीं मिलेगी स्कूल में एट्री, इस राज्य सरकार ने लिया बड़ा फैसला

School Closed Update: राज्य सरकार ने स्कूलों को आदेश दिया है कि वे परिसर में 15 से 18 आयु वर्ग के गैर-टीकाकरण वाले बच्चों को अनुमति न दें।

School Closed, Vaccination
बिना टीकाकरण वाले छात्रों को नहीं मिलेगी स्कूल में एट्री (फोटो सोर्स: ANI)

School Closed Update: राज्य में तेजी से बढ़ रहे कोरोना वायरस के मामलों को देखते हुए हरियाणा सरकार ने 15 से 18 साल के बच्चों के लिए 100% टीकाकरण सुनिश्चित करने का निर्णय लिया है। टीकाकरण के लिए छात्रों और उनके अभिभावकों को प्रेरित करने के लिए राज्य सरकार ने स्कूलों को आदेश दिया है कि वे 15 से 18 वर्ष की आयु के बिना टीकाकरण वाले छात्रों को स्कूल परिसर में आने की अनुमति न दें।

इस खबर की पुष्टि हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने की है। उन्होंने माता-पिता से अपने बच्चों को कोविड-19 ​​​​से सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए टीकाकरण कराने का आग्रह किया है। राज्य में कोरोना वायरस के मामलों में भारी उछाल के बीच राज्य में स्कूल बंद और शिक्षण संस्थान बंद हैं।

हरियाणा राज्य सरकार ने COVID-19 मामलों में भारी उछाल के कारण सभी स्कूलों को ऑफलाइन कक्षाओं के लिए बंद करने का आदेश दिया था। राज्य में कई ओमाइक्रोन मामले मिले हैं, जिसके कारण स्कूली छात्रों को संक्रमण से बचाने के लिए स्कूलों को तत्काल बंद कर दिया गया है।

Pariksha Pe Charcha 2022: छात्रों को ‘तनाव मुक्त परीक्षा’ का मंत्र देगें पीएम मोदी, शिक्षकों और अभिभावकों से भी करेंगे बात

समीक्षा बैठक में फैसला
राज्य के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कोविड-19 स्थिति की समीक्षा के लिए एक उच्च स्तरीय बैठक की और अधिकारियों से राज्य में बच्चों के टीकाकरण अभियान को तेज करने के लिए कहा। इस बैठक के दौरान स्वास्थ्य मंत्री ने 15 से 18 साल के सभी बच्चों के माता-पिता से अपने बच्चों का जल्द से जल्द टीकाकरण कराने का आग्रह किया। उन्होंने यह भी कहा कि, जब स्कूल फिर से खुलेंगे तब सिर्फ टीकाकरण वाले छात्रों को ही प्रवेश मिलेगा।

15 लाख बच्चों के टीकाकरण का लक्ष्य
इससे पहले, राज्य सरकार ने 10 जनवरी 2022 तक 15 से 18 वर्ष की आयु के सभी बच्चों का टीकाकरण करने का महत्वाकांक्षी लक्ष्य रखा था। हालांकि, स्कूल बंद होने के कारण बच्चों का टीकाकरण अभियान योजना के अनुसार पूरा नहीं हुआ है और इसे समय सीमा से आगे बढ़ाया जा रहा है। राज्य में बच्चों का टीकाकरण अभियान 3 जनवरी 2022 को शुरू किया गया था, जिसके तहत राज्य सरकार की योजना 15-18 वर्ष की आयु के लगभग 15 लाख बच्चों को टीका लगाने की है।

पढें एजुकेशन (Education News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.