ताज़ा खबर
 

यूपी, पंजाब समेत इस राज्य में खुले स्कूल, ऐसे कपड़े पहनने हैं और इन चीजों का रखना है ध्यान

जरूरी सेफ्टी गाइडलाइन्स में बिना मास्क के स्कूल में प्रवेश करने की अनुमति नहीं होगी। साथ ही, केवल 50% छात्रों को एक दिन बुलाया जाएगा, जबकि शेष 50% छात्रों को अगले दिन कक्षा के लिए बुलाया जाएगा।

Education News,Schools Reopening News,Schools reopening,schools reopen news,Schools reopen,education newsकिसी भी छात्र, शिक्षक या स्कूल के कर्मचारी कोविड -19 के लक्षणों जैसे खांसी और सर्दी के साथ स्कूल में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

6-7 महीने बाद, उत्तर प्रदेश, पंजाब और सिक्किम के स्कूल आज सोमवार, 19 अक्टूबर, 2020 से फिर से खुल गए हैं। अनलॉक 5.0 की गाइडलाइन्स के मुताबिक, 9 वीं से 12 वीं के छात्र अब ऑफलाइन कक्षाएं लेने के लिए अपने संबंधित स्कूलों में जा सकते हैं। छात्रों को ध्यान देना चाहिए कि ऑनलाइन कक्षा ऑफलाइन के साथ जारी रहेगी और किसी भी छात्र को स्कूल आने के लिए बाध्य नहीं किया जाएगा। छात्रों को स्कूल में ऑफलाइन कक्षाओं में जाने के लिए अपने माता-पिता से लिखित सहमति की आवश्यकता होगी। सभी स्कूलों को राज्य अधिकारियों द्वारा जारी सख्त कोविड -19 सुरक्षा दिशानिर्देशों का पालन करने के लिए कहा गया है।

जरूरी सेफ्टी गाइडलाइन्स में बिना मास्क के स्कूल में प्रवेश करने की अनुमति नहीं होगी। साथ ही, केवल 50% छात्रों को एक दिन बुलाया जाएगा, जबकि शेष 50% छात्रों को अगले दिन कक्षा के लिए बुलाया जाएगा। सभी छात्रों को मोजे के साथ फुल स्लीव शर्ट या टी-शर्ट, फुल पैंट और जूते पहनने होंगे। किसी भी छात्र, शिक्षक या स्कूल के कर्मचारी कोविड -19 के लक्षणों जैसे खांसी और सर्दी के साथ स्कूल में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जाएगी। कक्षाओं के दौरान भी सोशल डिस्टेंसिंग नियम का पालन करना है। स्कूलों को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया है कि छात्र एक दूसरे से पर्याप्त दूरी पर बैठें। साथ ही, फर्नीचर, स्टेशनरी, कैंटीन, लैब के साथ-साथ पूरे कक्षा और स्कूल परिसर की दैनिक सफाई और स्वच्छता होगी।

UP BEd 2020-22 Counselling: 19 अक्‍टूबर से नहीं शुरू होगी काउंसलिंग, यहां देखें नई आधिकारिक डेट्स

उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा जारी कक्षा अनुसूची के अनुसार, कक्षाएं दो शिफ्ट में आयोजित की जाएंगी। पहली शिफ्ट सुबह 8:50 बजे से दोपहर 11:50 बजे तक चलेगी, जबकि दूसरी शिफ्ट दोपहर 12:20 बजे से 3:20 बजे तक आयोजित की जाएगी। 9 वीं और 10 वीं के छात्रों के लिए कक्षाएं पहली पाली में आयोजित की जाएंगी, जबकि 11 वीं और 12 वीं के छात्रों के लिए कक्षाएं दूसरी पाली में आयोजित की जाएंगी।

NTA NEET Result 2020 LIVE: Check here

पंजाब में 9 वीं से 12 वीं के छात्रों के लिए स्कूल कंटेनमेंट जोन के बाहर के इलाकों में फिर से खुलेंगे। 9 वीं से 12 वीं के छात्रों के लिए दिन में तीन घंटे स्कूल खुलेंगे। सिक्किम में, सर्दियों की छुट्टियां इस साल पूरी तरह से हो जाएंगी। कक्षाएं सप्ताह में छह दिन आयोजित की जाएंगी, जिसमें शनिवार को हाफ डे होगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 NEET Result: नीट 2020 की काउंसलिंग जल्द, उससे पहले करना होगा ये काम
2 Bihar STET 2019 Answer key: जानिए कैसे चेक करें उत्तर कुंजी और आपत्ति दर्ज करने का तरीका
3 Sarkari Naukri: केंद्र और राज्य सरकार के अलग अलग विभागों में निकली हैं सरकारी नौकरी
किसान आंदोलन LIVE:
X