ताज़ा खबर
 

इन इंजीनियरिंग कॉलेजों की फर्जी हैं डिग्रियां, देखें कहीं आपका संस्थान तो नहीं

यूजीसी का यह फैसला सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद आया है। जानकारी के लिए आपको बता दें, डिस्टेंस लर्निंग मोड से इंजीनियरिंग डिग्रियों की मान्यता को सुप्रीम कोर्ट ने रद्द कर दिया है। 3 नवंबर, 2017 को सुप्रीम कोर्ट ने यह फैसला दिया था।

University Grants Commission, UGC, Advanced Studies in Education (IASE), Rajasthan, Janardan Rai Nagar Rajasthan Vidyapeeth University, JRN Rajasthan Vidyapeeth, Allahabad Agricultural Institute, AAI, Vinayaka Mission’s Research Foundation, Tamil Nadu, University Grants Commission suspends engineering degrees, University Grants Commission suspends engineering degrees of these universities, UGC suspends engineering degrees, UGC suspends distance engineering degrees, UGC suspends distance engineering degrees of these universities, latest news, latest updatesयूजीसी का यह फैसला सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद आया है।

अगर आप इंजीनियरिंग के छात्र हैं तो यह खबर पढ़ना आपके लिए बहुत जरूरी है। यूनिवर्सिटी ग्रांट्स कमीशन (UGC) ने 4 इंजीनियरिंग कॉलेजों की डिस्टेंस डिग्री की मान्यता रद्द करने का फैसला लिया है। यूजीसी के इस फैसले के बाद 4 कॉलेजों की इंजीनियरिंग डिस्टेंस डिग्री की कोई अहमियत नहीं रह जाएगी। यूजीसी का यह फैसला सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद आया है। जानकारी के लिए आपको बता दें, डिस्टेंस लर्निंग मोड से इंजीनियरिंग डिग्रियों की मान्यता को सुप्रीम कोर्ट ने रद्द कर दिया है। 3 नवंबर, 2017 को सुप्रीम कोर्ट ने यह फैसला दिया था। सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद यूजीसी ने भी कड़े कदम उठाते हुए 4 कॉलेजों की डिग्रियों  को रद्द कर दिया है। चलिए जानते हैं उनके बारे में।

जनार्दन राय नगर राजस्थान विद्यापीठ यूनिवर्सिटी- इस यूनिवर्सिटी की डिस्टेंस डिग्री की मान्यता यूजीसी द्वारा रद्द कर दी गई है।

इंस्टिट्यूट ऑफ एडवांस स्टडीज इन एजुकेशन, राजस्थान- अगर आप इस संस्थान से डिस्टेंस मोड से इंजीनियरिंग डिग्री हासिल करने का विचार कर रहे हैं तो भूल जाइए। इसकी मान्यता भी यूजीसी द्वारा रद्द कर दी गई है।

इलाहाबाद एग्रीकल्चरल इंस्टिट्यूट (AAI)- यूजीसी के फैसले के बाद एएआई की भी इंजीनियरिंग डिस्टेंस लर्निंग डिग्री रद्द हो चुकी है।

विनायक मिशन्स रीसर्च फाउंडेशन, तमिलनाडु- यूजीसी के फैसले के बाद अब विनायक मिशन्स रीसर्च फाउंडेशन भी डिस्टेंस लर्निंग कोर्सिस में इंजीनियरिंग की डिग्री नहीं दे सकता।

इंजीनियरिंग छात्रों के लिए यह जानकारी काफी महत्वपूर्ण हैं। अगर आपमें से किसी ने इन संस्थानों से डिस्टेंस मोड से इंजीनियरिंग डिग्री हासिल करने का प्लान बनाया है तो उसे तुरंत ही रद्द कर दें।

 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 UPSC NDA/NA I Final Exam Results 2017: नेशनल डिफेंस एकेडमी के परिणाम घोषित, यहां देखें
2 Rajasthan Police Admit Card 2017: कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा के प्रवेश पत्र जल्द, यहां से करें डाउनलोड
3 UPTET 2017 Result: उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा के परिणाम जल्द, यहां देखें
टीम इंडिया का AUS दौरा
X