ताज़ा खबर
 

Rajasthan University UG Result 2019: BA, BCom के रिजल्ट जारी, ये है अपने नंबर चेक करने का तरीका

Rajasthan University Result 2019, Uniraj Result 2019 BA, BSC and BCom Part 1, 2 and 3: UNIRAJ ने बी.कॉम प्रथम, द्वितीय और तृतीय वर्ष की परीक्षा के परिणाम विभिन्न पीजी डिप्लोमा परिणामों के साथ घोषित किए हैं। जो छात्र परीक्षा के लिए उपस्थित हुए हैं, वे विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट uniraj.ac.in पर अपना परिणाम देख सकते हैं।

परीक्षा इस वर्ष मार्च और अप्रैल के बीच आयोजित की गई थी।

Rajasthan University UG Result 2019, Uniraj Result 2019 BA, BSC and BCom Part 1, 2 and 3: राजस्थान विश्वविद्यालय ने आज BA, B.Com और B.Sc 1st, 2nd और 3rd वर्ष का परीक्षा परिणाम घोषित कर दिया है। UNIRAJ ने बी.कॉम प्रथम, द्वितीय और तृतीय वर्ष की परीक्षा के परिणाम विभिन्न पीजी डिप्लोमा परिणामों के साथ घोषित किए हैं। जो छात्र परीक्षा के लिए उपस्थित हुए हैं, वे विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट uniraj.ac.in पर अपना परिणाम देख सकते हैं। परीक्षा इस वर्ष मार्च और अप्रैल के बीच आयोजित की गई थी।

RRB NTPC Admit Card 2019 LIVE Updates: Check Here

राजस्थान विश्वविद्यालय आर्ट्स, कॉमर्स, साइंस, लॉ और मैनेजमेंट स्‍ट्रीम में विभिन्न ग्रेजुएट और पोस्‍ट ग्रेजुएट पाठ्यक्रम कराता है। यूनिवर्सिटी ने रिजल्‍ट जारी कर दिए हैं लेकिन भारी ट्रैफिक की वजह से वेबसाइट फिलहाल रिस्‍पांस नहीं कर रही। छात्रों को वेबसाइट को रीफ्रेश करते रहना होगा और धैर्य के साथ अपना रिजल्‍ट चेक करना होगा। स्टूडेंट्स यहां क्लिक करके अपने मोबाइल पर रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

Sarkari Naukri -Result 2019 LIVE Updates: Check Here

Live Blog

18:37 (IST)14 Jun 2019
यूनिवर्सिटी ने जारी किए रिजल्‍ट, फौरन करें चेक

राजस्थान विश्वविद्यालय ने बीए और बी.कॉम का परिणाम घोषित कर दिया है। हालाँकि, B.Sc 1st, 2nd और 3rd year परिणाम अभी जारी नहीं किए गए हैं। यूनिराज ने बी.कॉम प्रथम, द्वितीय और तृतीय वर्ष की परीक्षा के परिणाम विभिन्न पीजी डिप्लोमा परिणामों के साथ घोषित किए।

21:17 (IST)13 Jun 2019
B.A/ B.Com./ B.Sc. के रिजल्ट जारी

B.A/ B.Com./ B.Sc. के फर्स्‍ट ईयर, सेकेंड ईयर और थर्ड ईयर के सभी परिणाम घोषित कर दिए गए हैं। परीक्षा मार्च से अप्रैल तक आयोजित की गई थी जिसके रिजल्‍ट अब जारी किए गए हैं।

20:50 (IST)13 Jun 2019
इन कोर्स के रिजल्ट भी हुए जारी, यहां देखें

राजस्थान विश्वविद्यालय के अलावा इसी तरह बाकी विश्वविद्यालय ने भी पीजी के विभिन्न कोर्स के रिजल्ट जारी कर दिए हैं। वहीं M.Tech और M.R.H.M के भी रिजल्ट जारी हुए हैं। ऑनलाइन नतीजे चेक करने के लिए वेबसाइट uniraj.ac.in पर विजिट कर सकते हैं।

19:37 (IST)13 Jun 2019
कहां से मिलेगी मार्कशीट?

उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि वे केवल अपने अंक ऑनलाइन चेक कर सकेंगे। मार्कशीट केवल संबंधित संस्थानों में उपलब्ध होगा। डिग्री और मार्कशीट प्राप्त करने के लिए छात्रों को राजस्थान विश्वविद्यालय से अपनी संबंधित डिग्री एकत्र करनी होगी।

18:49 (IST)13 Jun 2019
इन स्ट्रीम के रिजल्ट पहले ही हो चुके हैं जारी

राजस्थान बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन ने 12 वीं साइंस और कॉमर्स स्ट्रीम का रिजल्ट 15 मई और आर्ट्स स्ट्रीम का 22 मई को जारी किया था।

18:00 (IST)13 Jun 2019
पोस्‍ट ग्रेजुएट कोर्सेज़ की परीक्षा मई में हुई हैं खत्‍म

राजस्‍थान यूनिवर्सिटी द्वारा इस वर्ष मार्च से मई के बीच विभिन्न पोस्‍टग्रेजुएट पाठ्यक्रमों के लिए परीक्षा आयोजित की गई थी। यूजी और पीजी दोनों डिग्री के लिए परीक्षा साल में केवल एक बार आयोजित की जाती है।

17:38 (IST)13 Jun 2019
इन विषयों में भी ले सकते हैं एडमिशन

राजस्थान विश्वविद्यालय स्नातक और स्नातकोत्तर पाठ्यक्रम के विभिन्न विषय जैसे आर्ट्स , क़ॉमर्स, साइंस, कानून और मैनेजमेंट स्ट्रीम के एडमिशन होते हैं।

16:05 (IST)13 Jun 2019
रोल नंबर और नाम डालकर भी सर्च कर सकते हैं रिजल्ट

रिजल्ट देखने के लिए छात्र को रोल नंबर की जरूरत पड़ेगी। इसके अलावा छात्र अपना नाम डालकर भी रिजल्ट देख सकते हैं। लेकिन नाम डालकर रिजल्ट सर्च करने में थोड़ी परेशानी हो सकती है। क्योंकि नाम से सर्च करने पर एक ही नाम के कईं छात्रों के रिजल्ट खुल जाएंगे।

15:25 (IST)13 Jun 2019
तकनीकी ख़ामियों के चलते छात्रों को हुई असुविधा

विश्वविद्यालय द्वारा छात्रों की बड़ी संख्‍या द्वारा विरोध के बाद आवेदन प्रक्रिया की अंतिम तिथि को बढ़ा दिया गया था। छात्रों ने दावा किया गया था कि तकनीकी खराबी के कारण कई छात्र विश्वविद्यालय में प्रवेश के लिए आवेदन करने में असमर्थ थे।

15:07 (IST)13 Jun 2019
ये है रिजल्‍ट पेज का डायरेक्‍ट लिंक

रिजल्‍ट पेज पर जाकर अपना रिजल्‍ट फौरन चेक करने के लिए यहां क्लिक करें

14:54 (IST)13 Jun 2019
वेबसाइट हुई एक्टिव, फौरन चेक करें अपना रिजल्‍ट

काफी देर अनरिस्‍पांसिव रहने के बाद अब आखिरकार अब राजस्‍थान यूनिवर्सिटी की रिजल्‍ट वेबसाइट अब एक्टिव हो गई है। छात्र आधिकारिक वेबसाइट विजिट कर फौरन अपना रिजल्‍ट चेक करें।

14:38 (IST)13 Jun 2019
अंडर ग्रेजुएट के इन कोर्सेज़ में मिलेगा एडमिशन

आधिकारिक एडमिशन नोटिस के अनुसार, "राजस्थान विश्वविद्यालय के संबद्ध कॉलेजों में UG के BA, B.Com, B.Sc., ऑनर्स प्रोग्राम्स, सर्टिफिकेट कोर्स, डिप्लोमा और पोस्ट डिप्लोमा, पोस्ट पीजी डिप्लोमा, BCA, BBA, BVA, B.Mus, B.PEd और B. Lib पाठ्यक्रमों में प्रवेश योग्यता परीक्षा में प्राप्‍त अंकों के आधार पर दिए जाएंगे।"

14:21 (IST)13 Jun 2019
अंडरग्रेजुएट पाठ्यक्रम में एडमिशन के लिए आवेदन की अंतिम तिथि आगे बढ़ी

बोर्ड ने बीए/बीएससी/बीकॉम के रिजल्‍ट जारी करने के साथ ही अंडरग्रेजुएट पाठ्यक्रम में एडमिशन के लिए आवेदन की अंतिम तिथि भी आगे बढ़ा दी है। जिन छात्रों ने इन कोर्सेज़ में एडमिशन के लिए अभी तक आवेदन नहीं किया है, वे कल यानि 14 जून तक एडमिशन के लिए अप्‍लाई कर सकते हैं।

13:48 (IST)13 Jun 2019
जानें राजस्‍थान बोर्ड के बारे में

08 जनवरी, 1947 को राजस्थान विश्वविद्यालय अस्तित्व में आया। उत्कृष्टता की अपनी क्षमता के साथ विश्वविद्यालय का दर्जा हासिल करने के बाद, इस वर्ष विश्वविद्यालय अपना 68 वां स्थापना दिवस मनाने की दिशा में अग्रसर है।

13:04 (IST)13 Jun 2019
इन सभी कोर्स के रिजल्‍ट एक साथ हुए हैं जारी

B.A/ B.Com./ B.Sc. पाठ्यक्रम के लिए फर्स्‍ट ईयर, सेकेंड ईयर और थर्ड ईयर के सभी परिणाम घोषित कर दिए गए हैं। परीक्षा मार्च से अप्रैल तक आयोजित की गई थी जिसके रिजल्‍ट अब जारी किए गए हैं।

13:04 (IST)13 Jun 2019
इन सभी कोर्स के रिजल्‍ट एक साथ हुए हैं जारी

B.A/ B.Com./ B.Sc. पाठ्यक्रम के लिए फर्स्‍ट ईयर, सेकेंड ईयर और थर्ड ईयर के सभी परिणाम घोषित कर दिए गए हैं। परीक्षा मार्च से अप्रैल तक आयोजित की गई थी जिसके रिजल्‍ट अब जारी किए गए हैं।

12:48 (IST)13 Jun 2019
नाम और रोलनंबर वाइस चेक कर सकेंगे रिजल्‍ट

Uniraj B.Sc थर्ड ईयर के रिजल्‍ट/ फाइनल ईयर के रिजल्‍ट और uniraj B.Sc के सेकेंड ईयर के रिजल्‍ट यूनिवर्सिटी द्वारा आधिकारिक वेबसाइट result.uniraj.ac.in पर घोषित कर दिए गए हैं। छात्र अपना रिजल्‍ट नाम और रोल नंबर की मदद से चेक कर सकते हैं।

12:29 (IST)13 Jun 2019
वेबसाइट पर लाइव है रिजल्‍ट चेक करने का लिंक

सभी स्‍ट्रीम्स का रिजल्‍ट चेक करने का लिंक आधिकारिक वेबसाइट के होमपेज पर लाइव है।

12:21 (IST)13 Jun 2019
वेबसाइट अभी है अनरिस्‍पांसिव

राजस्‍थान विश्‍वविद्यालय ने रिजल्‍ट आधिकारिक वेबसाइट result.uniraj.ac.in पर जारी कर दिया गया है लेकिन ज्‍यादा विजिटर्स की वजह से वेबसाइट फिलहाल अनरिस्‍पांसिव हो गई है। छात्र वेबसाइट पर बने रहें तथा रीफ्रेश करते रहें।

12:17 (IST)13 Jun 2019
रिजल्‍ट जारी, ये है चेक करने का तरीका

राजस्थान विश्वविद्यालय रिजल्‍ट 2019 कैसे चेक करें स्‍टेप 1: आधिकारिक वेबसाइट uniraj.ac.in पर जाएं।स्‍टेप 2: होमपेज पर रिजल्‍ट लिंक पर क्लिक करें। स्‍टेप 3: अपने कोर्स के नाम पर क्लिक करें।स्‍टेप 4: आपको एक नए टैब पर भेज दिया जाएगा।स्‍टेप 5: रोल नंबर दर्ज करें और सबमिट करें।स्‍टेप 6: परिणाम स्क्रीन पर प्रदर्शित किया जाएगा।स्‍टेप 7: डाउनलोड करें और भविष्य के संदर्भ के लिए प्रिंट आउट ले लें।

X