ताज़ा खबर
 

जानिए क्या करती हैं स्मृति ईरानी की सौतेली बेटी, शाहरुख खान ने रखा था नाम

शानेल, अकसर स्मृति ईरानी और अपने भाई- बहनों जोहर और जोइश (स्मृति और जुबिने के बच्चे) के साथ नजर आती रहती हैं।

Updated: January 24, 2021 5:12 PM
केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के साथ उनकी बेटी जोईश और शानेल। (फोटो सोर्स- सोशल मीडिया)

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने आज राष्ट्रीय बालिका दिवस (National Girl Child Day) के अवसर पर, अपनी बेटियों के साथ एक फोटो सोशल मीडिया पर शेयर की है। उन्होंने फोटो शेयर करते हुए देश की सभी बेटियों को 13 वें राष्ट्रीय बालिका दिवस के रूप में मार्क किया। फोटो के साथ स्मृति ईरानी ने एक संदेश भी दिया, जिसमें कहा, ‘मेरी बेटियां मेरा गौरव हैं, जिन्होंने दृढ़ संकल्प और आत्मविश्वास के साथ अलग-अलग मोर्चे पर कदम रखा है। देश की बेटी के लिए दुआएं दें और उनकी उपलब्धियों का जश्न मनाएं।’ शेयर की गई फोटो में स्मृति की बेटी जोईश और सौतेली बेटी शानेल नजर आ रही हैं।

शानेल ईरानी, स्मृति ईरीनी की सौतेली बेटी हैं। साल 2001 में स्मृति ने शादीशुदा जुबिन ईरानी से शादी की थी। स्मृति की यह पहली शादी थी लेकिन जुबिन की दूसरी शादी थी। उनकी पहली पत्नी मोना थीं, जो शादी से पहले भी स्मृति की अच्छी दोस्त थीं। जुबिन भी स्मृति के बचपन के दोस्त थे लेकिन शादी मोना से हुई थी। बाद में जुबिन का अफेयर स्मृति से हुआ तो उन्होंने उनसे शादी करने के लिए मोना को तलाक दे दिया। हालांकि, स्मृति ने एक इंटरव्यू में बताया था कि, वे अपने परिवार को हमेशा 6 सदस्यों का परिवार मानती हैं। स्टेप डॉटर शानेल के साथ भी उनके अच्छे संबंध हैं।

शानेल, अकसर स्मृति ईरानी और अपने भाई- बहनों जोहर और जोइश (स्मृति और जुबिने के बच्चे) के साथ नजर आती रहती हैं। स्मृति ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर काफी पहले शानेल की फोटो शेयर करते हुए लिखा था कि वो उन्हें याद कर रही हैं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Shah Rukh Khan (@iamsrk)


इसके बाद बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान ने शानेल की फोटो अपने अकाउंट पर शेयर करते हुए बताया कि उन्होंने शानेल का नाम रखा था। उन्होंने लिखा, ‘मेरे बचपन के दोस्त जुबिन की बेटी बड़ी और खूबसूरत हो गई है। मैंने उसका नाम रखा था।’ बता दें कि शानेल अब अमेरिका के जॉर्ज टाउन यूनिवर्सिटी में कानून की पढ़ाई कर रही हैं।

Next Stories
1 पिता चलाते थे ऑटो, बेटे ने रच दिया इतिहास, ऐसा रहा है मोहम्मद सिराज का सफर
2 Subhash Chandra Bose: घर के पास स्कूल फिर भी होस्टल में रहे, इस कॉलेज ने निकाला, 2 साल में छोड़ी सिविल सेवा की नौकरी, जानें क्यों?
3 Dimple Kapadia: जब पहली हिट फिल्म के बाद छोड़ी इंडस्ट्री, इस फैसले ने बदल दिया था करियर
आज का राशिफल
X