ताज़ा खबर
 

UKSSSC Recruitment 2020: ग्रेजुएट कैंडिडेट्स के लिए निकलीं सरकारी नौकरी, सैलरी 1,12,400 रुपए महीने तक

UKSSSC Recruitment 2020: सामान्य / ओबीसी और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी से संबंधित उम्मीदवारों को 300 रुपये का भुगतान करना होगा, जबकि उत्तराखंड के एससी / एसटी / पीडब्ल्यूडी उम्मीदवारों को 150 रुपये का भुगतान करना होगा।

UKSSSC recruitment , UKSSSC recruitment 2020, UKSSSC jobs, government jobs, Uttarakhand government jobs, यूकेएसएसएससी ग्रेजुएट लेवल 1 की नौकरी के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु कम से कम 21 साल और अधिकतम 42 साल होनी चाहिए।

उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UKSSSC) ने ग्रेड 2, 4, 5 और 6 पदों के लिए ग्रुप सी के तहत विभिन्न विभागों में भर्ती के लिए आवेदन मांगे है। यूकेएसएसएससी इस भर्ती अभियान के तहत कुल 854 पदों को भरेगा। इसमें असिस्टेंट सोशल वेलफेयर ऑफिसर, विलेज डेवलपमेंट ऑफिसर, हॉस्टल सुपरिटेंडेंट, असिस्टेंट रिव्यू ऑफिसर, असिस्टेंट कंसॉलिडेशन ऑफिसर, स्क्रूटिनीज़र, गार्जियन-कम-डेटा एंट्री ऑपरेटर, प्रभारी, सहायक परिचर और सहायक प्रबंधक उद्योग, ग्राम पंचायत डेवलपमेंट ऑफिसर, सुपरवाइजर (केवल महिला), मैट्रन केयर कम हॉस्टल के लिए आवेदन मांगे गए हैं। उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। विस्तृत अधिसूचना और आवेदन प्रक्रिया के लिए उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट sssc.uk.gov.in पर जाकर आधिकारिक नोटिफकेशन देखें। अलग अलग पदों पर सैलरी 19900 रुपए से लेकर 1,12400 रुपए महीने तक मिलेगी।

फीस: सामान्य / ओबीसी और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी से संबंधित उम्मीदवारों को 300 रुपये का भुगतान करना होगा, जबकि उत्तराखंड के एससी / एसटी / पीडब्ल्यूडी उम्मीदवारों को 150 रुपये का भुगतान करना होगा। शुल्क का भुगतान नेट बैंकिंग / डेबिट कार्ड / क्रेडिट कार्ड या चालान से किया जा सकता है।

आयु सीमा: यूकेएसएसएससी ग्रेजुएट लेवल 1 की नौकरी के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु कम से कम 21 साल और अधिकतम 42 साल होनी चाहिए। आयु की गणना 1.07.2020 से की जाएगी। उत्तराखंड के आरक्षित वर्ग के कैंडिडेट्स को सरकार के नियानुसार छूट प्रदान की जाएगी।

शैक्षिक योग्यता: कैंडिडेट्स को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय /संस्थान से स्नातक या समकक्ष परीक्षा पास होनी चाहिए।

आवेदन कैसे करें: कैंडिडेट्स इन पदों की भर्ती परीक्षा 2020 के लिए ऑनलाइन आवेदन करें. इसके लिए वे उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर 24 दिसंबर 2020 के पहले आवेदन करें। कैंडिडेट्स का सलेक्शन रिटन टेस्ट के आधार पर किया जाएगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 UP B.Ed JEE 2020: जारी हुआ काउंसलिंग शेड्यूल, 19 नवंबर से रजिस्ट्रेशन शुरू, देखें कॉलेजों की सूची
2 NTA CSIR UGC NET Admit Card 2020: जानिए कैसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड, देखें परीक्षा तारीख और महत्वपूर्ण निर्देश
3 Pu La Deshpande 101st Birth Anniversary: गूगल ने पु ल देशपांडे की 101वीं जयंती पर बनाया डूडल, यहां जानिए खास बातें
कृषि कानून
X