UKSSSC Admit Card 2021: आयोग ने जारी किया सिक्योरिटी गार्ड एग्जाम के एडमिट कार्ड, इन स्टेप से करें डाउनलोड

UKSSSC Admit Card 2021: इस एग्जाम में सामान्य हिंदी, सामान्य ज्ञान आदि विषय के ऑब्जेक्टिव टाइप के प्रश्न होंगे।

uksssc admit card, uksssc admit card 2021, uksssc admit card 2021 vdo, uksssc admit card 2021 accounts clerk, uksssc admit card 2021 download
इस परीक्षा के लिए अधिकतम अंक 100 अंक होंगे। इस एग्जाम में उम्मीदवारों को परीक्षा 2 घंटे की होगी।

UKSSSC Admit Card 2021: उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UKSSSC) ने आधिकारिक वेबसाइट uksssc.in पर सिक्योरिटी गार्ड (सचिवालय सुरक्षा संपर्क) के पद के लिए परीक्षा का प्रवेश पत्र जारी कर दिया है। सभी उम्मीदवार UKSSSC Sachivalaya Suraksha Samvarg Admit Card ऑनलाइन मोड के माध्यम से डाउनलोड कर सकते हैं।

इस एग्जाम में सामान्य हिंदी, सामान्य ज्ञान आदि विषय के ऑब्जेक्टिव टाइप के प्रश्न होंगे। इसमें प्रत्येक प्रश्न 1 अंक का होगा। इस परीक्षा के लिए अधिकतम अंक 100 अंक होंगे। इस एग्जाम में उम्मीदवारों को परीक्षा 2 घंटे की होगी।

आयोग ने जारी की इस परीक्षा की आंसर की, इस तारीख तक दर्ज करा सकते हैं आपत्ति

UKSSSC Security Guard Qualifying Marks
सामान्य – 45%
ओबीसी – 45%
एससी – 35%
एसटी – 35%

UKSSSC Security Guard Admit Card 2021: ऐसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

स्टेप 1: सबसे पहले उम्मीदवार उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UKSSSC) की ऑफिशियल वेबसाइट uksssc.in पर जाएं।
स्टेप 2: वेबसाइट पर दिए गये लिंक ‘पदनाम – रक्षक (सचिवालय सुरक्षा संवर्ग) के प्रवेश पत्र (ADMIT CARD) हेतु क्लिक करें’ पर क्लिक करें।
स्टेप 3: उम्मीदवारों के सामने एक नई विंडो खुलेगी जहां आपको मोबाइल नंबर या उम्मीदवार का नाम, पिता का नाम और जन्मतिथि दर्ज करनी होगी।
स्टेप 4: UKSSSC Admit Card 2021 डाउनलोड करें।

यह भर्ती अभियान 33 पदों को भरने के लिए किया जा रहा है। इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 21,700 से 69,100 रुपए तक वेतनमान दिया जाएगा। इन पदों पर आवेदन करने के लिए न्यूनतम आयु 18 वर्ष एवं अधिकतम आयु 35 वर्ष थी। इन पदों पर आवेदन करने के लिए जनरल और ओबीसी वर्ग के पदों पर आवेदन करने के लिए 300 रुपए और एससी / एसटी और पीडब्ल्यूडी और ईडब्ल्यूएस उम्मीदवार के लिए 150 रुपए आवेदन शुल्क लिया गया था। इन पदों पर आवेदन करने के लिए शैक्षिक योग्यता 10वीं पास थी।

सुप्रीम कोर्ट ने परीक्षा पैटर्न में ‘लास्ट मिनट’ में बदलाव को चुनौती देने वाली याचिका पर की सुनवाई, जानिए क्या हुआ

पढें एजुकेशन समाचार (Education News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट