ताज़ा खबर
 

CBSE UGC NET November 2017: OMR शीट के लिए करें आवेदन, जानिए पूरी प्रक्रिया और एप्लीकेशन फीस

CBSE UGC NET November 2017: सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंड्री एजुकेशन (CBSE) की UGC NET नवंबर 2017 परीक्षा के अभ्यर्थी अब अपनी OMR शीट और कैलक्यूलेशन शीट के लिए अप्लाई कर सकते हैं।

UGC NET November 2017: अभ्यर्थी फोटोकॉपी हासिल करने के लिए 9 फरवरी 2018 तक ही रिक्वेस्ट कर सकते हैं।

सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंड्री एजुकेशन (CBSE) की UGC NET नवंबर 2017 परीक्षा के अभ्यर्थी अब अपनी OMR शीट और कैलक्यूलेशन शीट के लिए अप्लाई कर सकते हैं। बोर्ड अभ्यर्थियों को उनके आवेदन करने पर OMR शीट की फोटोकॉपी उपलब्ध कराएगा। रिक्वेट एप्लीकेशन करते समय उम्मीदवारों के लिए यह जरूरी है कि वे अपना नाम, रोल नंबर और एड्रेस सही से दर्ज कराएं। इसके अलावा फीस के लिए दिए गए डिमान्ड ड्राफ्ट में भी रोल नंबर और अभ्यर्थी का नाम साफ-साफ लिखा होना चाहिए। अभ्यर्थी फोटोकॉपी हासिल करने के लिए 9 फरवरी 2018 तक ही रिक्वेस्ट कर सकते हैं। सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंड्री एजुकेशन ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट cbsenet.nic.in पर इस संबंध में जानकारी दी है।

आधिकारिक नोटिफिकेशन के मुताबिक, “जो अभ्यर्थी अपनी OMR शीट के साथ कैलक्यूलेशन शीट प्राप्त करना चाहते हैं, वे 500 रुपये के आवेदन शुल्क पर इसे प्राप्त कर सकते हैं। शीट्स प्राप्त करने के लिए आवेदन 09/02/2018 से पहले करना होगा।” अभ्यर्थियों को एप्लीकेशन इस पते पर भेजनी होगी: यूजीसी नेट, सीबीएसई, एच -149, सेक्टर -63, नोएडा- 201309, उत्तर प्रदेश। OMR शीट और कैलक्यूलेशन शीट अभ्यर्थियों को स्पीड पोस्ट के जरिए ही मुहैया कराई जाएगी। जानकारी के लिए आपको बता दें कि नेट नवंबर परीक्षा के नतीजे 2 जनवरी को घोषित कर दिए थे। नतीजे चेक करने का लिंक अभी भी वेबसाइट पर ऐक्टिव है और अभ्यर्थी अपने रिजल्ट अभी भी चेक कर सकते हैं।

गौरतलब है कि इस परीक्षा का आयोजन सेंट्रल बोर्ड ऑफ एजुकेशन की ओर से 5 नवंबर 2017 को कराया गया था। परीक्षा होने के कुछ दिन बाद ही बोर्ड ने सीबीएसई की वेबसाइट पर परीक्षा की अंसर सीट जारी कर दी थी। यूनिवर्सिटी ग्रांट्स कमीशन नेशनल एलिजिबिलिटी 2017 में करीब 9 लाख प्रतिभागियों ने 84 विषयों के लिए यह परीक्षा दी थी। यह परीक्षा 91 शहरों के 1700 परीक्षा केंद्रों में आयोजित हुई थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App