UGC NET Exam Guideline 2021: आज से शुरू हो रही परीक्षा, सेंटर पर जाने से पहले पढ़ लें ये गाइडलाइंस

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट ugcnet.nta.nic.in पर इन गाइडलाइंस को जारी किया है। इसमें बताया गया है कि कैंडीडेट अपने एग्जाम सेंटर पर तय समय से 30 मिनट पहले पहुंचें।

UGC NET Exam
परीक्षा दो पालियों में होगी। पहली पाली सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक और दूसरी पाली दोपहर 3 बजे से शाम 6 बजे तक आयोजित होगी।

UGC NET Exam 2021: विश्वविद्यालय अनुदान आयोग यानी यूजीसी की राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा (नेट) आज यानी 20 नवंबर से शुरू हो रही है। ऐसे में जो छात्र ये परीक्षा देने जा रहे हैं, वे एक बार एग्जाम की गाइडलाइंस पढ़ लें। ऐसा नहीं करने पर आपको एग्जाम सेंटर के बाहर मुश्किल हो सकती है।

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट ugcnet.nta.nic.in पर इन गाइडलाइंस को जारी किया है। जिसमें कहा गया है कि कैंडीडेट अपने एग्जाम सेंटर पर तय समय से 30 मिनट पहले पहुंचें।

ये परीक्षा दो पालियों में होगी। पहली पाली सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक और दूसरी पाली दोपहर 3 बजे से शाम 6 बजे तक आयोजित होगी।

पहली पाली में जो पेपर आएगा, वो सभी छात्रों के लिए सामान्य होगा। वहीं दूसरी पाली का पेपर वैकल्पिक विषयों का होगा। पेपर देने के लिए जाने से पहले कैंडीडेट को अपना एडमिट कार्ड साथ लेकर जाना होगा और इसके साथ एक वैलिड आईडी और 2 फोटो भी होनी चाहिए।

एग्जाम हॉल में मोबाइल फोन, इलेक्ट्रॉनिक कैलकुलेटर या इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स नहीं ले जाया जा सकता है और किसी तरह का बुरा व्यवहार करने पर कैंडीडेट को परीक्षा से बाहर किया जा सकता है। उम्मीदवारों को काला/नीला बॉल पॉइंट पेन इस्तेमाल करना होगा।

ये बात भी ध्यान रखनी जरूरी है कि कोरोना का खतरा अभी पूरी तरह से टला नहीं है, इसलिए कैंडीडेट्स को कोरोना के नियमों का पालन करना होगा।

पढें एजुकेशन समाचार (Education News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
दुनिया में सबसे पहले स्‍टॉकहोम और टैलिन में आएगा 5G नेटवर्क, 2018 में होगी शुरुआतSwedish telecom operator, TeliaSonera, Ericsson, Stockholm, Tallinn, 5G, स्‍वीडन, स्‍टॉकहोम, टैलिन, 5जी नेटवर्क, gadget news in hindi