UGC NET Exam 2021: जल्द जारी हो सकते हैं एडमिट कार्ड, उम्मीदवारों को रखना होगा इन बातों का ध्यान

UGC NET Exam 2021: UGC NET के एडमिट कार्ड जल्द ही जारी होने की उम्मीद है। एडमिट कार्ड एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी होंगे।

ugc net,ugc net may 2021,nta ugc netयह UGC NET का दिसंबर 2020 का संस्करण है जिसे समय पर आयोजित नहीं किया जा सका था।

UGC NET Exam 2021: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) यूजीसी नेट एग्जाम को 2 मई से 17 मई तक आयोजित करेगी। नेशनल एलिजिबिलिटी टेस्ट (NET) असिस्टेंट प्रोफेसरों के चयन और जूनियर रिसर्च फेलोशिप देने के लिए आयोजित किया जाता है। NTA विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (UGC) और वैज्ञानिक और औद्योगिक अनुसंधान परिषद (CSIR) की ओर से NET आयोजित करता है।

UGC NET के एडमिट कार्ड जल्द ही जारी होने की उम्मीद है। एडमिट कार्ड एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किए जाएंगे। यूजीसी नेट वर्ष में दो बार आयोजित किया जाता है – जून में और दिसंबर में। यह UGC NET का दिसंबर 2020 का संस्करण है जिसे समय पर आयोजित नहीं किया जा सका था।

UGC NET May 2021 Exam: इन प्वाइंट्स का उम्मीदवार रखें ध्यान
– परीक्षा केवल कंप्यूटर आधारित मोड में आयोजित की जाएगी।
– टेस्ट में दो पेपर शामिल होंगे। दोनों प्रश्नपत्रों में बहुविकल्पीय प्रश्न होंगे।
– परीक्षा के बाद एनटीए प्रश्न पत्र की आंसर की जारी करेगा। उम्मीदवार आंसर की पर आपत्ति भी दर्ज कर सकेंगे।
– जूनियर रिसर्च फेलोशिप तीन साल के लिए मान्य होगी होगी।

– उम्मीदवारों को एग्जाम में एडमिट कार्ड की प्रिंटेड कॉपी, एक पासपोर्ट साइज फोटो (ऑनलाइन आवेदन फॉर्म पर अपलोड की गई) और वैध फोटो आईडी एवं अन्य मांगे गए दस्तावेंजों को साथ लेकर जाएं। UGC NET का एडमिट कार्ड NTA की आधिकारिक वेबसाइट nta.ac.in पर उपलब्ध होगा। उम्मीदवार मांगी गई जानकारी का उपयोग करके इसे डाउनलोड कर सकेंगे।

Next Stories
1 UP BEd Exam 2021 postponed: यूपी में 6,91,610 कैंडिडेट्स का पेपर स्थगित
2 UPSC Civil Services Exam 2021: पर्सनलिटी टेस्ट में इस तरह से पूछे जाते हैं सवाल
3 Vera Gedroits 151st Birth Anniversary Google Doodle: कौन थी इग्नाटिवेना वेरा गेड्रोइट्स, जिनका गूगल आज मना रहा 151 वां जन्मदिन
यह पढ़ा क्या?
X