ताज़ा खबर
 

UGC NET Answer Key 2018: NTA की ओर से आंसर की जारी, ntanet.nic.in से ऐसे करें डाउनलोड

UGC NET परीक्षाओं की आंसर की आधिकारिक वेबसाइट ntanet.nic.in पर उपलब्ध करा दी गई हैं। उम्मीदवार आंसर की को आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से 1 जनवरी, 2019 तक चैलेंज कर सकते हैं।

Author नई दिल्ली | December 30, 2018 7:10 PM
प्रतीकात्मक चित्र।

UGC NET Answer Key 2018: राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (NTA) ने शनिवार, 29 दिसंबर, 2018 को यूजीसी राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा (NET) की आंसर की जारी कर दी हैं। परीक्षा में उपस्थित हुए सभी उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट ntanet.nic.in के माध्यम से आंसर की देख सकते हैं। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से आंसर की को चैलेंज भी कर सकते हैं। आंसर की पर आपत्तियां उठाने के लिए ऑनलाइन विंडो 1 जनवरी, 2019 (शाम 5 बजे) से पहले तक खुली होगी। प्रश्न पत्र और उत्तरों को देखने की सुविधा भी इसी समय तक उपलब्ध होगी।

प्रत्येक प्रश्न को चैलेंज करने के लिए और आपत्ति उठाने के लिए उम्मीदवारों को 1000 रु का ऑनलाइन भुगतान करना होगा। आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार, अगर उम्मीदवारों द्वारा की गई चुनौती को सही पाया गया तो उन्हें शुल्क वापस कर दिया जाएगा।

इसी साल 18 से 22 दिसंबर को हुई UGC NET की परीक्षा के लिए करीब 9 लाख से अधिक उम्मीदवारों ने पंजीकरण किया था। परीक्षा के पहले दिन कुल 65.3 प्रतिशत उम्मीदवार और परीक्षा के दूसरे दिन कुल 72.8 प्रतिशत उम्मीदवारों की उपस्थिति दर्ज की गई। यह पहली बार था जब नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (UGC) द्वारा पहली UGC NET परीक्षा आयोजित की है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X