ताज़ा खबर
 

UGC NET Answer Key 2017: जारी हुई नेशनल एलिजिबिलिटी टेस्ट की आंसर-की, यहां करे चेक

UGC NET Answer Key November 2017: सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंड्री एजुकेशन (CBSE) ने मंगलवार को यूनिवर्सिटी ग्रांट्स कमीशन की नेशनल एलिजिबिलिटी टेस्ट (NET) की उत्तरमाला(Answer Keys) जारी कर दी है।

UGC NET Answer Key 2017: उत्तरमाला वेबसाइट पर सिर्फ 18 दिसंबर तक ही उपलब्ध रहेगी।

UGC NET Answer Key 2017: सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंड्री एजुकेशन (CBSE) ने मंगलवार को यूनिवर्सिटी ग्रांट्स कमीशन की नेशनल एलिजिबिलिटी टेस्ट (NET) की उत्तरमाला(Answer Keys) जारी कर दी है। उम्मीदवार अब उत्तरमाला सीबीएसई नेट की आधिकारिक वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं। सीबीएसई ने सोमवार को उत्तरमाला जारी होने की अधिसूचना वेबसाइट पर जारी की थी। अधिसूचना के मुताबिक ओएमआर शीट की स्कैन्ड ईमेज़ के साथ उनके द्वारा अंकित किए गए उत्तरों और उत्तर कुंजी को वैबसाइट पर 12/12/2017 को अपलोड किया जाएगा। उत्तरमाला वेबसाइट पर 18/12/2017 तक ही उपलब्ध रहेगी। उम्मीदवार अगर अंकित किए गए उत्तरों को, ओएमआर शीट पर मार्क किए हुए उत्तरों से भिन्न पाते हैं तो वे आपत्ति दर्ज करा सकते हैं। ओएमआर शीट पर मार्क किए हुए उत्तरों और उत्तर कुंजी पर आपत्ति ऑनलाइन तरीके से वैबसाइट www.cbsenet.nic.in पर दर्ज करानी होगी।

आपत्ति दर्ज कराने के लिए उम्मीदवारों को 1000 रुपये का शुल्क प्रत्येक अंकित उत्तर/प्रति प्रश्न के लिए देने चुकाना होगा। पेमेंट आप डेबिट/क्रेडिट कार्ज के जमा करा सकते हैं। नेट परीक्षा 5 नवंबर, 2017 को हुई थी। उत्तरमाला देखने के लिए आपको इन स्टेप्स को फॉलो करना होगा। सीबीएसई यूजीसी-नेट(नवम्बर) 2017 (जूनियर रिसर्च फेलोशिप और असिस्टेंट प्रोफेसर) की परीक्षा लगभग 84 विषयों पर हुई थी। यूजीसी-नेट नवंबर 2017 के लिए आवेदन प्रक्रिया बीते अगस्त महीने में शुरू हुई थी। 11 सितंबर, 2017 आवेदन करने की अंतिम तिथि थी।

ऐसे चेक करें उत्तरकुंजी
Step 1: वेबसाइट www.cbsenet.nic.in पर जाएं
Step 2: होम पेज पर उत्तरकुंजी के लिंक पर क्लिक करें
Step 3: अपना एप्लीकेशन नंबर और पासवर्ड डालें
Step 4: सब्मिट करें, प्रिंटआउट निकाल लें
Step 5: अपने चैलेंज/आपत्ति दर्ज कराएं(अगर जरूरत हो तो) और पेमेंट प्रॉसेस फोलो करें

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App