ताज़ा खबर
 

NTA CSIR UGC NET Admit Card 2020: जानिए कैसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड, देखें परीक्षा तारीख और महत्वपूर्ण निर्देश

NTA CSIR UGC NET Admit Card 2020 Date: जिन उम्मीदवारों ने ज्वॉइंट सीएआईआर-यूजीसी नेट जून 2020 परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन किया था वे अब csirnet.nta.nic.in. पर जाकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

ugc net, ugc net admit card, ugc net 2020CSIR UGC NET admit card 2020: आधिकारिक वेबसाइट csirnet.nta.nic.in पर जाएं। (फोटो सोर्स- आधिकारिक वेबसाइट से स्क्रीनशॉट)

NTA CSIR UGC NET Admit Card 2020, Exam Date: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने CSIR UGC NET एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड 2020 जारी कर दिया है। जिन उम्मीदवारों ने ज्वॉइंट सीएआईआर-यूजीसी नेट जून 2020 परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन किया था वे अब NTA CSIR की आधिकारिक वेबसाइट csirnet.nta.nic.in. पर जाकर अपना ऑनलाइन एडमिट कार्ड चेक करके डाउनलोड कर सकते हैं। आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड किए गए एक नोटिस के अनुसार, ज्वॉइंट सीएआईआर-यूजीसी नेट जून 2020 परीक्षा 19, 21 और 26 नवंबर 2020 को आयोजित की जाएगी। जिसमें कुल 2,62,692 उम्मीदवार कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट (CBT) मोड में परीक्षा देंगे।

एग्जाम शेड्यूल:  CSIR UGC NET जून 2020 परीक्षा दो शिफ्ट में होगी। 19 नवंबर को पहली शिफ्ट में पृथ्वी, वायुमंडलीय, महासागर और ग्रह विज्ञान विषयों की परीक्षा होगी जबकि दूसरी शिफ्ट में फिजिकल साइंस की परीक्षा होगी। 21 नवंबर को पहली शिफ्ट में लाइफ साइंस (ग्रुप-1) और दूसरी शिफ्ट में लाइफ साइंस (ग्रुप-2) की परीक्षा होगी। वहीं 26 नवंबर 2020 को पहली शिफ्ट में केमिकल साइंस और दूसरी शिफ्ट में मैथमेटिकल साइंस का एग्जाम होगा।

Online CSIR UGC NET admit card 2020: Steps to Download

चरण 1: आधिकारिक वेबसाइट csirnet.nta.nic.in पर जाएं।
चरण 2: होमपेज पर, “एडमिट कार्ड डाउनलोड करें” लिंक पर क्लिक करें।
चरण 3: स्क्रीन पर एक नया पेज खुल जाएगा।
चरण 4: पूछे गए क्रेडेंशियल दर्ज करें।
चरण 5: सबमिट बटन पर क्लिक करें।
चरण 6: आपका CSIR UGC NET एडमिट कार्ड 2020 स्क्रीन पर दिखाई देगा।
चरण 7: इसे डाउनलोड करें और भविष्य के संदर्भ के लिए एक प्रिंटआउट लें।

यहां देखें महत्वपूर्ण निर्देश: उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड प्रोविजनल रूप से जारी किया जाता है। एडमिट कार्ड डाक से नहीं भेजा जाएगा। उम्मीदवार को एडमिट कार्ड से छेड़-छाड़ नहीं करना चाहिए और न ही उसमें किए गए किसी प्रवेश को बदलना होगा। उम्मीदवार सीएसआईआर यूजीसी नेट की आधिकारिक साइट पर अधिक संबंधित विवरण देख सकते हैं। हालांकि, एडमिट कार्ड जारी करना, पात्रता की स्वीकृति का मतलब नहीं होगा जो प्रवेश प्रक्रिया के बाद के चरणों में आगे की जांच होगी। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे भविष्य में संदर्भ के लिए अच्छी स्थिति में अपने एडमिट कार्ड की एक कॉपी संभालकर रखें।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Pu La Deshpande 101st Birth Anniversary: गूगल ने पु ल देशपांडे की 101वीं जयंती पर बनाया डूडल, यहां जानिए खास बातें
2 Sarkari Naukri: यूपी, बिहार, हरियाणा, राजस्थान और दिल्ली समेत इन राज्यों में निकली हैं सरकारी नौकरी
3 UGC New Guidelines: हायर एजुकेशन के लिए सिलसिलेवार खुलेंगे कॉलेज, यहां जानें क्या हैं यूजीसी के दिशा निर्देश
यह पढ़ा क्या?
X