ताज़ा खबर
 

NTA UGC NET Admit Card 2019 Date: ये है एडमिट कार्ड जारी होने का समय और तारीख

NTA UGC NET Admit Card 2019 Date and Time: एनटीए 2018 से राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा (नेट) आयोजित कर रहा है, उसने पेपर I और पेपर II दोनों में सभी विषयों के लिए पाठ्यक्रम में बदलाव किया है।

UGC NET Admit Card June 2019: UGC NET टेस्ट केवल कंप्यूटर आधारित टेस्ट (CBT) मोड में आयोजित किया जाएगा। परीक्षण से संबंधित सभी जानकारी वेबसाइट www.nta.ac.in पर उपलब्ध है

NTA UGC NET Admit Card June 2019: National Testing Agency (NTA) ने UGC NET का एडमिट कार्ड जारी करने की तारीख को बदल दिया था। पहले एडमटि कार्ड 15 मई को जारी किए जाने थे लेकिन तक नहीं किए गए। अब National Eligibility Test (NET) 2019 के एडमिट कार्ड कल यानी 27 मई को जारी किए जाएंगे। हालांकि परीक्षा का संचालन करने वाली बॉडी ने तारीख बढ़ाने के पीछे का कराण नहीं बताया। यह संभावना है कि वेबसाइट पर किसी बड़े इवेंट पर ज्यादा ट्रेफिक से बचने के लिए एडमिट कार्ड जारी करने की तारीख को बदला गया हो। NTA NET एडमिट कार्ड वेबसाइट ntanet.nic.in पर उपलब्ध होंगे।

एनटीए 2018 से राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा (नेट) आयोजित कर रहा है, उसने पेपर I और पेपर II दोनों में सभी विषयों के लिए पाठ्यक्रम में बदलाव किया है। परीक्षा कंप्यूटर आधारित मोड में आयोजित की जाती है। इससे पहले, यूजीसी परीक्षा आयोजित करता था। यहां क्लिक करके जानिए कि आपके लिए देश में कौन कौन सी सरकारी नौकरी निकली हुुई हैं। NTA UGC NET 2019 Exam का आयोजन 20 जून से शुरू हो रहा है ये परीक्षा 20,21,24,25,26,27 और 28 जून को आयोजित की जाएगी।

NTA UGC NET Admit Card 2019 @ntanet.nic.in: Check here

नेट में पोस्ट ग्रेजुएट के विषय के साथ ही परीक्षा में शामिल हुआ जा सकता है। यूजीसी के आ‌र्ट्स विषयों में मास्टर डिग्री के कुल 94 विषयों को नेट में शामिल होने के लिए चयनित किया गया है। विषयों की पूरी सूची की जानकारी भी www.ugc.ac.in/www.cbse.nic.in पर लॉग इन करके ली जा सकती है। इनमें विदेशी भाषा को भी शामिल किया गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App