UGC NET 2021 Admit Card: यूजीसी नेट के एडमिट कार्ड ऐसे कर पाएंगे डाउनलोड

UGC NET 2021 Admit Card: उम्मीदवार एक ट्रांसपेरेंट बॉलपॉइंट पेन, अटेंडेंस शीट पर लगाने के लिए एक फोटो, पर्सनल हैंड सैनिटाइजर, पर्सनल ट्रांसपेरेंट पानी की बोतल ले जा सकते हैं।

ugc net, ugc net admit card, ugc net admit card 2021 download, ugc net admit card 2021 download link, ugc net exam date 2021, ugc net exam date 2021,
एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट ugcnet.nta.nic.in पर विजिट करें।

UGC NET 2021 Admit Card: UGC NET के एडमिट कार्ड जल्द ही आने की उम्मीद है। परीक्षाएं 17 अक्टूबर से शुरू होंगी। जिन उम्मीदवारों ने परीक्षा के लिए अपने आवेदन पत्र सफलतापूर्वक रजिस्टर किए थे, उन्हें राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (एनटीए) द्वारा प्रवेश पत्र जारी किए जाएंगे। यूजीसी नेट प्रवेश पत्र एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट nta.ac.in, ugcnet.nta.nic.in पर उपलब्ध होगा। इस बार, NTA, UGC NET के दो सत्र, दिसंबर 2020 और जून 2021 सत्र आयोजित करेगा, ताकि एग्जाम साइकल को नियमित किया जा सके जो कि COVID-19 महामारी के कारण डिसटर्ब हो गया है।

परीक्षा के दिन, उम्मीदवारों को सेल्फ डिक्लेयरेशन लेटर के साथ प्रवेश पत्र ले जाना होगा। उम्मीदवार एक ट्रांसपेरेंट बॉलपॉइंट पेन, अटेंडेंस शीट पर लगाने के लिए एक फोटो, पर्सनल हैंड सैनिटाइजर, पर्सनल ट्रांसपेरेंट पानी की बोतल ले जा सकते हैं। जिन स्टूडेंट्स को शुगर है वह परीक्षा केंद्र में शुगर टेबलेट्स, फल ले जा सकते हैं।

परीक्षाएं 6 अक्टूबर से होने वाली थीं, हालांकि, 1 अक्टूबर को एनटीए ने परीक्षा स्थगित करने की घोषणा की। एनटीए कहा था “06 और 07 अक्टूबर 2021 को कुछ प्रमुख परीक्षाओं के साथ टकराव के कारण उनके द्वारा अनुभव की जा रही कठिनाइयों के कारण, यूजीसी-नेट दिसंबर 2020 और जून 2021 साइकल की तारीखों के रिशेड्यूल की मांग करने वाले उम्मीदवारों से अभ्यावेदन प्राप्त हो रहे हैं,”।

SSC Result 2021: CHSL, CGL, JHT, Constable और JE का इन तारीखों को आएगा रिजल्ट, ये है पूरा शेड्यूल

How to Download UGC NET Admit Card 2021
उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट ugcnet.nta.nic.in पर विजिट करें।
होमपेज पर यूजीसी नेट हॉल टिकट लिंक पर क्लिक करें। (एडमिट कार्ड जारी होने के बाद)
क्रेडेंशियल जैसे आवेदन संख्या और जन्म तिथि का उपयोग करके लॉगिन करें।
यूजीसी नेट प्रवेश पत्र स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा।
इसे डाउनलोड करें और प्रिंटआउट लें।

NTA ने अभी तक UGC NET 2021 के एडमिट कार्ड जारी करने की तारीख के बारे में सूचित नहीं किया है। उम्मीद है कि यह पहली परीक्षा की तारीख से कम से कम 10 दिन पहले उपलब्ध होगा। यदि ऐसा होता है तो ugc net admit card release date आज ही है। परीक्षा के संबंध में नवीनतम अपडेट के लिए उम्मीदवारों को एनटीए की वेबसाइट nta.ac.in, ugcnet.nta.nic.in पर जाने की सलाह दी जाती है।

UP Teacher Recruitment 2021: यूपी शिक्षक भर्ती के एडमिट कार्ड जारी, ये रहा डाउनलोड करने का डायरेक्ट लिंक

पढें एजुकेशन समाचार (Education News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट