अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी की स्‍टूडेंट ने UGC NET, JRF में स्‍कोर किया 100 पर्सेंटाइल

UGC NET 2020 Result: काजल भारद्वाज 2009 से अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय का हिस्सा हैं। उन्होंने इस विश्वविद्यालय से ग्रेजुएशन, पोस्‍ट ग्रेजुएशन और B.Ed. किया है। वह 2019 से एक रिसर्च स्कॉलर के रूप में अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय का हिस्सा हैं।

UGC NET 2020 Result, UGC NET JRF 2020 Result, Kajal Bhardwaj, AMUइमेज सोर्स ANI

UGC NET Result 2020: अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के हिंदी विभाग की रिसर्च स्‍कॉलर काजल भारद्वाज ने विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (UGC) की राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा (NET) के तहत जूनियर रिसर्च फेलोशिप (JRF) क्लियर करते हुए 100 पर्सेंटाइल स्‍कोर किया है। काजल भारद्वाज ने कहा, “कई सालों से मैं JRF की तैयारी कर रही थी। इस परीक्षा में अच्‍छा स्‍कोर करने के लिए बेसिक कन्‍सेप्‍ट्स सीखना बहुत महत्वपूर्ण है। मैंने कड़ी मेहनत की और मैं परिणाम से बहुत खुश हूं।”

UGC NET JRF के रिजल्‍ट 31 दिसंबर को घोषित घोषित किए गए थे जिसमें काजल ने JRF क्लियर किया था। वह 5 दिसंबर को आयोजित हुई परीक्षा के लिए उपस्थित हुई थीं। हालांकि, उन्‍होनें कहा कि यह पहली बार नहीं था जब वह JRF परीक्षा के लिए अपियर हुई थीं। उन्‍होनें कहा, “इससे पहले मैंने नेट क्लियर किया था लेकिन जेआरएफ क्लियर नहीं कर सकी थी।”

काजल ने यह भी कहा, “मुझे लगता है कि शैक्षणिक क्षेत्र में सेवा करना सबसे महत्वपूर्ण है। विभाग के प्रत्येक शिक्षक ने मुझे सफलता की राह पर चलने का समर्थन किया है। हालांकि, मैं अपने सुपरवाइज़र वेद प्रकाश और अजय बसारिया को धन्यवाद देना चाहती हूं क्योंकि उन्होंने मेरे वो डाउट्स क्लियर किए जो मेरे मन में वर्षों से थे।”

काजल भारद्वाज 2009 से अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय का हिस्सा हैं। उन्होंने इस विश्वविद्यालय से ग्रेजुएशन, पोस्‍ट ग्रेजुएशन और B.Ed. किया है। वह 2019 से एक रिसर्च स्कॉलर के रूप में अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय का हिस्सा हैं।

Next Stories
1 RRB NTPC: आरआरबी एनटीपीसी का एडमिट कार्ड डाउनलोड करने का डायरेक्ट लिंक, ऐसे करें डाउनलोड
2 TISS-NET Result 2020: admissions.tiss.edu पर नेट परिणाम जारी, ऐसे करें चेक और जानें कब होगा इंटरव्यू
3 डॉ. सतीश गायकवाड़ इग्‍नूटा के अध्‍यक्ष निर्वाचित
यह पढ़ा क्या?
X