ताज़ा खबर
 

UGC NET 2017: CBSE ने जारी किया के नेशनल एलिजिबिलिटी टेस्ट का शेड्यूल, यहां देखें

UGC NET 2017 Exam Schedule: यूनिवर्सिटी ग्रांट्स कमीशन के नेशनल एलिजिबिलिटी टेस्ट (NET) परीक्षा (नवंबर, 2017) के लिए सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंड्री एजुकेशन (CBSE) ने परीक्षा का शेड्यूल जारी कर दिया है।

Author November 2, 2017 6:44 PM
CBSE UGC NET 2017: उम्मीदवार शेड्यूल ऑनलाइन वेबसाइट cbsenet.nic.in पर चेक कर सकते हैं।

यूनिवर्सिटी ग्रांट्स कमीशन के नेशनल एलिजिबिलिटी टेस्ट (NET) परीक्षा (नवंबर, 2017) के लिए सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंड्री एजुकेशन (CBSE) ने परीक्षा का शेड्यूल जारी कर दिया है। उम्मीदवार शेड्यूल ऑनलाइन वेबसाइट cbsenet.nic.in पर चेक कर सकते हैं। इसके अलावा शेड्यूल सीबीएसई ने भी अपनी वेबसाइट cbse.nic.in पर जारी किया है। उम्मीदवार दोनों वेबसाइट्स पर शेड्यूल देख सकते हैं। नेट परीक्षा (नवंबर, 2017) 5 नवंबर को होनी है। सीबीएसई यूजीसी-नेट(नवम्बर) 2017 (जूनियर रिसर्च फेलोशिप और असिस्टेंट प्रोफेसर) की परीक्षा लगभग 84 विषयों पर होगी। बता दें परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड भी 7 अक्टूबर, 2017 को जारी कर दिए गए थे। 5 नवंबर की परीक्षा का शेड्यूल इस प्रकार होगा। परीक्षा भवन में एंट्री सुबह 7 बजे(पेपर I), सुबह 10:45 पर (पेपर II) और दोपहर 1 बजे (पेपर III) से मिलेगी। परीक्षाओं की शुरुआत सुबह 9:30 बजे से होगी। परीक्षार्थी पेपर I सुबह 9:30 से, पेपर II सुबह 11:15 से और पेपर III दोपहर 2:00 बजे से लिखना शुरू कर सकेंगे।

परीक्षा भवन में एंट्री परीक्षा लिखने का समय शुरू होने तक ही मिलेगी। उम्मीदवारों को हमारी सलाह होगी कि वह रिपोर्टिंग टाईम पर परीक्षा भवन पर पहुंचे। नेट परीक्षा के नतीजे जनवरी 2018 में घोषित होने का अनुमान है। परीक्षा में क्वॉलिफाई करने के लिए जनरल श्रेणी के उम्मीदवारों को 40 फीसद मार्क्स पेपर I और II में और 50 फीसदी मार्क्स पेपर III में हासिल करने होगे। वहीं ओबीसी श्रेणी के परीक्षार्थियों को पेपर I और II में 35 फीसदी अंक और पेपर III में 45 फीसदी अंक हासिल करने होंगे। बता दें यूजीसी-नेट नवंबर 2017 के लिए आवेदन प्रक्रिया बीते अगस्त महीने से शुरू हो गई थी। 11 सितंबर, 2017 आवेदन करने की आखिरी तारीख थी।

ऐसे चेक करें शेड्यूल
Step 1: वेबसाइट www.cbsenet.nic.in पर जाएं
Step 2: होम पेज पर शेड्यूल के नोटिफिकेशन लिंक पर क्लिक करें
Step 3: आपका शेड्यूल खुल जाएगा

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X