यूको बैंक में निकलीं सिक्योरिटी ऑफिसर, सीए समेत इन पदों पर सरकारी नौकरी, इतनी मिलेगी सैलरी

पद के अनुसार पात्रता मानदंड अलग-अलग हैं। कुछ पदों के लिए, पूर्व नौकरी का अनुभव भी अनिवार्य है। नौकरी के लिए पात्र होने के लिए आवेदक की आयु कम से कम 21 साल होनी चाहिए।

ucobank.com, UCO Bank recruitment 2020, UCO Bank vacancies 2020, UCO Bank jobs, UCO Bank specialist officer,
इन पदों पर सिलेक्ट होने के बाद ऑफिसर स्केल -1 के लिए पे स्केल 23,700 से लेकर 42,020 रुपए है।

यूनाइटेड कमर्शियल बैंक ने एक भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। जिसमें उम्मीदवारों को विभिन्न पदों- विशेषज्ञ अधिकारी- स्केल- I और II के लिए आवेदन करना है। विभिन्न पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 27 अक्टूबर से शुरू हो जाएगी। इच्छुक, पात्र उम्मीदवार वेबसाइट- ucucank.com के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती प्रक्रिया से कुल 93 पद भरे जाने हैं। आवेदन करने की आखिरी तारीख 17 नवंबर है। नौकरी के लिए चयनित होने के लिए, उम्मीदवारों को एक ऑनलाइन परीक्षा से गुजरना होगा। परीक्षण के बाद चयनित उम्मीदवारों को साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा। शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों की संख्या अधिक होने की स्थिति में, चयनित उम्मीदवारों को साइकोमेट्रिक टेस्ट या ग्रुप डिस्कशन या फाइनल इंटरव्यू से पहले दोनों से गुजरना होगा। चयनित उम्मीदवारों को भी एक प्रोबेशन पीरिएड से गुजरना होगा।

इस भर्ती प्रक्रिया से सिक्योरिटी ऑफिसर के 9, इंजीनियर्स के 8, इकोनोमिस्ट के 2, स्टेटिस्टिक्स के 2, आईटी ऑफिसर के 20,
चार्टर्ड एकाउंटेंट / सीएफए (जेएमजीएस- I) के 25 और चार्टर्ड एकाउंटेंट / सीएफए (एमएमजीएस- II) के 25 पद भरे जाने हैं। उम्मीदवारों के पास स्नातक की डिग्री होना आवश्यक है। पद के अनुसार पात्रता मानदंड अलग-अलग हैं। कुछ पदों के लिए, पूर्व नौकरी का अनुभव भी अनिवार्य है। नौकरी के लिए पात्र होने के लिए आवेदक की आयु कम से कम 21 साल होनी चाहिए। सुरक्षा अधिकारियों को छोड़कर सभी पदों पर के लिए ऊपरी आयु 30 साल रखी गई है। सिक्योरिटी ऑफिसर के लिए ऊपरी आयु 40 साल है।

इन पदों पर सिलेक्ट होने के बाद ऑफिसर स्केल -1 के लिए पे स्केल 23,700 से लेकर 42,020 रुपए है। वहीं स्केल-2 के लिए पे स्केल 31,705 से लेकर 45,950 रुपए है। उम्मीदवारों को एक बॉन्ड पर हस्ताक्षर करना होगा। बांड के तहत, उम्मीदवारों को नौकरी में शामिल होने के बाद बैंक में न्यूनतम तीन साल की सेवा करनी होगी। आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार, यदि किसी उम्मीदवार को बांड तोड़ना है, तो उन्हें एक राशि का भुगतान करना होगा।

पढें एजुकेशन समाचार (Education News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट