ताज़ा खबर
 

TSPSC 2017: 8792 शिक्षक पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी, जानें आवेदन तारीख और अहम बातें

TSPSC Teacher Recruitment 2017: तेलांगाना स्टेट पब्लिक सर्विस कमीशन (TSPSC) ने बड़े पैमाने पर सेकेंड्री ग्रेड टीचर पदों के लिए वैकेंसी निकाली है। भर्तियां स्कूल एजुकेशन डिपार्टमेंट में 5415 सेकेंड्री ग्रेड शिक्षक पदों पर होनी है।

Author Published on: October 24, 2017 6:05 PM
TSPSC Teacher Recruitment 2017: तेलांगाना स्टेट पब्लिक सर्विस कमीशन (TSPSC) ने बड़े पैमाने पर सेकेंड्री ग्रेड टीचर पदों के लिए वैकेंसी निकाली है।

तेलांगाना स्टेट पब्लिक सर्विस कमीशन (TSPSC) ने बड़े पैमाने पर सेकेंड्री ग्रेड और कई अन्य शिक्षक पदों के लिए वैकेंसी निकाली है। भर्तियां स्कूल एजुकेशन डिपार्टमेंट में कई विषयों के लिए होनी है। लगभग 8792 सेकेंड्री ग्रेड और अन्य शिक्षक पदों के लिए ये भर्ती होनी है। आवेदन करने की आखिरी तारीख 30 नवंबर, 2017 है। वहीं आवेदन प्रक्रिया 30 अक्टूबर, 2017 को शुरू होगी। तो चलिए विस्तार से जानते हैं इन भर्तियों के बारे में। सेकेंड्री ग्रेड शिक्षक के पद पर सिलेक्ट होने वाले उम्मीदवार प्रतिमाह 21230 से 63010 रुपये कमा सकेंगे। आवेदन करने के लिए आवेदक का एलिमेंट्री एजुकेशन में 2 साल का डिपलोमा या एलिमेंट्री एजुकेशन में 4 साल की बैचलर्स डिग्री और तेलांगाना स्टेट टीचर्स एलिजिबिलिटी टेस्ट (TSTET)/आंध्र प्रदेश टीचर्स एलिजिबिलिटी टेस्ट या सेंट्रल टीचर्स एलिजिबिलिटी टेस्ट (CTET) का पेपर 1 पास करना अनिवार्य है।

आवदकों के लिए न्यूनतम आयु सीमा 18 साल और अधिकतम 44 साल तय की गई है। SC/ST/BC उम्मीदवारों को आयु सीमा में 5 की छूट और PWD उम्मीदवारों को 10 साल की छूट मिलेगी। उम्मीदवारों को चयन लिखित परीक्षा (ऑब्जेक्टिव टाइप सवाल) और इंटरव्यू के जरिए होगा। उम्मीदवारों को आवेदन करने के लिए 200 रुपये की एप्लीकेशन फीस और 80 रुपये का चार्ज बतौर परीक्षा फीस चुकाना होगा। ये रकम उम्मीदवार इंटरनेट बैंकिंग, एसबीआई ePay, डेबिट/क्रेडिट कार्ड आईएमपीएस के जरिए भर सकते हैं। अब जानते हैं कैसे आप आवेदन कर सकते हैं।

ऐसे करें आवेदन

Step 1: सबसे पहले वेबसाइट www.tspsc.gov.in पर जाएं

Step 2: अप्लाई करने के लिए वन टाईम रजिस्ट्रेशन (OTR) कराना होगा

Step 3: रजिस्ट्रेशन कराएं और फिर आप आवेदन कर सकते हैं

वहीं ज्यादा जानकारी आप वेबसाइट www.tspsc.gov.in के नोटिफिकेशन लिंक सेक्शन से हासिल कर सकते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 IBPS RRB Admit Card 2017: ऑफिस असिस्टेंट मेन परीक्षा के प्रवेश पत्र जारी, ibps.in से यूं करें डाउनलोड
2 SSC JE 2017: जूनियर इंजीनियर पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू, ऐसे करें अप्लाई
3 SSC CGL Result 2017: कम्बाइन्ड ग्रेजुएट लेवल परीक्षा के परिणाम जल्द, ssc.nic.in पर ऐसे चेक करें