ताज़ा खबर
 

TS Inter Results 2019 Date: इस दिन जारी होंगे तेलंगाना बोर्ड इंटरमीडिएट के रिजल्‍ट

TS Inter Resutls 2019, Manabadi Telangana Board TS Inter 1st, 2nd Year Results 2019 Date: पिछले साल 1st Year और 2nd Year के रिजल्‍ट अलग अलग दिन घोषित किए गए थे, लेकिन इस बार दोनों कक्षाओं के लिए परिणाम एक ही दिन जारी होने की उम्मीद है।

वेबसाइटों के अलावा, उम्मीदवार राज्य सरकार के मोबाइल एप्लिकेशन – ‘टी ऐप फोलियो’ पर भी अपना स्कोर देख सकते हैं।

TS Telangana Board Inter Results 2019: बोर्ड ऑफ इंटरमीडिएट एजुकेशन तेलंगाना (TSBIE) द्वारा आयोजित इंटरमीडिएट परीक्षा के लिए प्रथम और द्वितीय वर्ष का परीक्षा परिणाम एक ही दिन जारी किया जाएगा। तेलंगाना बोर्ड के अधिकारियों के अनुसार, परिणाम 18 अप्रैल 2019 (गुरुवार) को घोषित किया जाएगा। अधिकारियों के अनुसार, परिणाम सुबह 11 बजे घोषित किए जाएंगे। हालांकि, रिजल्‍ट जारी होने के टाइम की जानकारी रिजल्‍ट जारी होने से कुछ घंटे पहले ही हो सकेगी। पिछले साल के विपरीत जब 1 और 2 वर्ष के परीक्षा परिणाम अलग अलग दिन घोषित किए गए थे, इस बार दोनों कक्षाओं के लिए परिणाम एक ही दिन जारी होने की उम्मीद है।

TS Telangana Board का रिजल्ट कहां चेक करना है: रिजल्‍ट किसी भी वेब या मोबाइल ब्राउज़र के माध्यम से आधिकारिक वेबसाइटों पर चेक किया जा सकेगा। छात्र आधिकारिक वेबसाइट bie.teangana.gov.in, results.cgg.gov.in, examresult.net और manabadi.co.in, manabadi.com से अपने स्कोरकार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। वेबसाइटों के अलावा, उम्मीदवार राज्य सरकार के मोबाइल एप्लिकेशन – ‘टी ऐप फोलियो’ पर भी अपना स्कोर देख सकते हैं। परीक्षा को पास करने के लिए छात्रों को प्रत्येक विषय और कुल में कम से कम 35 प्रतिशत अंक प्राप्त करने की आवश्यकता होती है।

यह रिजल्‍ट 18 मार्च, 2019 को परीक्षा संपन्न होने के ठीक एक महीने बाद जारी हो रहा है। TSBIE ने पिछले साल भी IPE परीक्षा समाप्त होने के ठीक एक महीने बाद परिणाम घोषित किया था। पिछले साल, लगभग 70 प्रतिशत छात्रों ने परीक्षा पास की, जबकि 69 प्रतिशत निजी कॉलेजों में उत्तीर्ण हुए। इसी तरह, स्कूलों में, आदिवासी कल्याण कॉलेजों में 87 प्रतिशत, सामाजिक कल्याण 86 प्रतिशत, आवासीय जूनियर कॉलेज 81 प्रतिशत, मॉडल स्कूल 68 प्रतिशत और एडेड कॉलेज में 55 प्रतिशत पास हुए।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App