ताज़ा खबर
 

TS Polycet Result 2019: परीक्षा परिणाम हुआ घोषित, एक क्लिक में करें चेक

TS Polycet Exam Result 2019: TS POLYCET 2019 रिजल्‍ट कार्ड में छात्र द्वारा प्राप्त विषय-वार और कुल अंक शामिल होंगे। राज्य तकनीकी शिक्षा और प्रशिक्षण बोर्ड प्राप्त अंकों के आधार पर TS POLYCET 2019 की रैंक सूची तैयार करेगा।

रिपोर्ट के अनुसार, परीक्षा के लिए 1 लाख से अधिक उम्मीदवार उपस्थित हुए और 92.53 प्रतिशत उम्मीदवारों को परीक्षा में उत्तीर्ण घोषित किया गया है।

TS Polycet Result 2019: स्टेट बोर्ड ऑफ टेक्निकल एजुकेशन एंड ट्रेनिंग, तेलंगाना ने तेलंगाना पॉलिटेक्निक कॉमन एंट्रेंस टेस्ट (POLYCET) 2019 का रिजल्‍ट आज 26 अप्रैल को आधिकारिक वेबसाइट पर घोषित कर दिया है। छात्र आधिकारिक वेबसाइट polycetts.nic.in पर विजिट कर अपना रिजल्‍ट चेक कर सकते हैं। TS POLYCET परीक्षा 2019 में उत्तीर्ण होने के लिए न्यूनतम अंक 30 प्रतिशत अनिवार्य हैं। इस प्रकार एक उम्मीदवार को अर्हता प्राप्त करने के लिए 120 अंकों की परीक्षा में से न्यूनतम 36 अंक प्राप्त करने होते हैं।

रिपोर्ट के अनुसार, परीक्षा के लिए 1 लाख से अधिक उम्मीदवार उपस्थित हुए और 92.53 प्रतिशत उम्मीदवारों को परीक्षा में उत्तीर्ण घोषित किया गया है। परीक्षा क्‍वालिफाई करने वाले छात्र राज्य के पॉलिटेक्निक कॉलेजों में प्रवेश ले सकते हैं। स्कोर और मेरिट लिस्ट के आधार पर उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। प्रवेश के लिए उम्मीदवारों को काउंसलिंग सत्र के लिए उपस्थित होना होगा।

TS POLYCET 2019 रिजल्‍ट कार्ड में छात्र द्वारा प्राप्त विषय-वार और कुल अंक शामिल होंगे। राज्य तकनीकी शिक्षा और प्रशिक्षण बोर्ड प्राप्त अंकों के आधार पर TS POLYCET 2019 की रैंक सूची तैयार करेगा। इसके बाद शॉर्टलिस्ट हुए उम्मीदवारों को काउंसलिंग और सीट अलॉटमेंट के लिए उपस्थित होना होगा, जिसका शेड्यूल जल्द ही जारी किया जाएगा। परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले अभ्यर्थी काउंसलिंग सत्र के बाद राजकीय-आधारित पॉलिटेक्निक पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए पात्र होंगे। बोर्ड द्वारा काउंसलिंग शेड्यूल की घोषणा की जानी बाकी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 UP Board 12th Result 2019 Date and Time: यूपी बोर्ड का रिजल्ट, कब, कहां, कैसे कर सकते हैं चेक
2 Board Exam Results 2019: CBSE, UP Board, राजस्थान, हरियाणा समेत यहां है देश के सभी बोर्ड के रिजल्ट की तारीख
3 UP Board UPMSP 10th, 12th Result 2019 Declared LIVE Updates: घर बैठे अपना रिजल्ट देखने के ये हैं टिप्स